अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

भू-माफियाओं से जमीन बचाने, जाति प्रमाण पत्र निर्गत करने, आवास की सुविधा प्रदान करने का अनुरोध


धनबाद:- आमजनों के शिकायतों एवं आवेदनों के त्वरित निष्पादन के उद्देश्य से मंगलवार को उपायुक्त ने अपने कार्यालय कक्ष में जनता की शिकायतें सुनी एवं उसके त्वरित निष्पादन हेतु संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिया।
बाघमारा से आए हुए एक युवक ने बताया कि वह भूमिहीन है। जाति प्रमाण पत्र हेतु खतियान की मांग की जा रही है। उन्होंने स्थानीय जांच कर उनका जाति प्रमाण पत्र निर्गत करने का अनुरोध उपायुक्त से किया।
उपायुक्त से मिलने पहुंची पोषण सखियों ने कहा कि उन्होंने वैश्विक महामारी के दौरान निष्ठापूर्वक कार्य किया है। वर्तमान में पोषण माह के दौरान भी ईमानदारी से कार्य कर रहे हैं। पिछले 6 माह से उन्हें मानदेय का भुगतान नहीं किया गया है। जिससे उन्हें आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही उन्हें पहचान पत्र भी उपलब्ध नहीं कराया गया है। उन्होंने इस संबंध में उपायुक्त से कार्रवाई का आग्रह किया।
कुमारधुबी से आई हुई एक वृद्ध महिला ने उपायुक्त को बताया कि बरसात के मौसम में उनका घर ढह गया है। उन्होंने उन्हें आवास की सुविधा प्रदान करने का आग्रह किया।
कतरास से आई हुई एक युवती ने बताया कि वैश्विक महामारी के दौरान उनके पिता की मृत्यु हो गई थी। उनके पिता ही परिवार का भरण पोषण करते थे। वर्तमान में आर्थिक स्थिति दयनीय हो गई है। उन्होंने उपायुक्त से हर संभव सहयोग प्रदान करने का अनुरोध किया।
इसी क्रम में पांडरपाला से आई हुई एक वृद्ध महिला ने पेंशन हेतु, बिरसा मुंडा पार्क के कर्मियों ने 4 माह के लंबित वेतन भुगतान हेतु, एग्यारकुंड के एक युवक ने भू माफियाओं से अपनी भूमि को बचाने हेतु उपायुक्त से अनुरोध किया।
उपायुक्त से मिलने पहुंचे अन्य लोगों ने उपायुक्त को नियोजन, जमीन, पेंशन, मुआवजा, दखल-कब्जा, चिकित्सा इत्यादि से संबंधित समस्याओं से अवगत कराया।
उपायुक्त द्वारा संबंधित पदाधिकारियों को प्राप्त सभी शिकायतों का निष्पादन करने का निर्देश दिया गया।

%d bloggers like this: