अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

दीपावली पर पूजन के लिए दिल्ली में बनाई जा रही राम मंदिर की प्रतिकृति


हैदराबाद:- कई राज्यों में चुनाव होने हैं तो सभी राजनीतिक पार्टियों को अयोध्या और राम की याद आ रही है. सभी पार्टियाें के नेता अयोध्या जाकर न सिर्फ रामलला के दर्शन कर रहे हैं, बल्कि तरह-तरह की घोषणाएं भी कर रहे हैं.
आम आदमी पार्टी ने तो दो महीने पहले से ही अयोध्या से तिरंगा यात्रा के जरिए चुनावी सफर का श्रीगणेश कर दिया था. दिल्ली सरकार में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने के लिए हमने रामलला के सामने अर्जी पेश कर दी है. वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुजुर्गों को नि:शुल्क अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर के दर्शन कराने की घोषणा भी की है. ‘आप’ का मंदिर और रामलला प्रेम यहीं तक सीमित नहीं है. अब दीपावली में भी आप की केजरीवाल सरकार राम मंदिर को साधने में लगी है.
दिल्ली सरकार अपने ‘दिल्ली की दिवाली’ समारोह के लिए राम मंदिर की प्रतिकृति का निर्माण करा रही है. त्यागराज स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में बनाई जा रही इस प्रतिकृति में सीएम अरविंद केजरीवाल अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ 4 नवंबर को पूजन करेंगे.
अयोध्या में सज रही रामायण की झांकी
उधर, दीपावली से पहले अयोध्या के साकेत महाविद्यालय में रामायण की तरह-तरह की झांकियां तैयार की जा रही हैं. राम शोभा यात्रा के आयोजक ने बताया, ‘हमने रामायण के 11 प्रसंगों पर झांकियां तैयार की हैं. इससे लोग भगवान राम से जुड़ी कहानियों को अयोध्या की सड़कों पर दर्शन कर सकेंगे.’

%d bloggers like this: