January 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

किडनी मरीजों के लिए राहत भरी खबर, सदर अस्पताल में आज से डायलिसिस की सुविधा शुरू 1206 रुपए में सामान्य मरीजों का होगा

डायलिसिस, बीपीएल और आयुष्मान लाभुकों को नहीं देने होंगे पैसे

राँची:- रांची के किडनी मरीजों के लिए अच्छी खबर है। सदर अस्पताल रांची में आज से डायलिसिस की सुविधा शुरू हो गई है। अब मरीजों को सस्ती दर पर इलाज की सुविधा उपलब्ध हो पाएगी।
सदर अस्पताल, रांची में पहले चरण में 5 बेड की यह सेवा शुरू की गई है, जिसे बाद में बढ़ाकर 20 बेड तक किया जाएगा। यहां बीपीएल एवं आयुष्मान भारत योजना के लाभुकों का निशुल्क इलाज होगा। इतना ही नहीं आयुष्मान और बीपीएल लाभुकों को डायलिसिस में उपयोग में लाए जाने वाली दवाओं के लिए भी अलग से पैसा नहीं देना होगा, जबकि सामान्य किडनी मरीजों को डायलिसिस के लिए 1206 देने होंगे।
डायलिसिस के लिए पहले लेना होगा अपॉइंटमेंट
किडनी मरीजों को डायलिसिस के लिए इंतजार ना करना पड़े इसके लिए उन्हें पहले अपॉइंटमेंट लेना होगा। सदर अस्पताल प्रबंधन ने मरीजों के डायलिसिस के लिए निजी एजेंसी के साथ एमओयू किया है। डायलिसिस के लिए मरीजों को सदर अस्पताल प्रबंधन द्वारा अधिकृत निजी एजेंसी के कर्मचारी से संपर्क करना होगा। इसके लिए मरीज 91425 36662 पर फोन कर सकते हैं।
सदर अस्पताल में डायलिसिस की सेवा शुरू होने पर मरीजों को बड़ी राहत मिली है । निजी डायलिसिस सेंटर में जहां डायलिसिस के लिए 4000 तक रुपए लिए जाते हैं वहीं सदर अस्पताल में सामान्य मरीज 1206 में ही डायलिसिस करा पाएंगे।

Recent Posts

%d bloggers like this: