अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अधीक्षण अभियंता से अब तक 67 लाख रुपए बरामद


पटना:- बिहार के दरभंगा में ग्रामीण कार्य विभाग में कार्यरत अधीक्षण अभियंता अनिल कुमार से अब तक 67 लाख रुपए बरामद हुए हैं। दरअसल, पुलिस ने शनिवार देर दरभंगा में छापेमारी कर अनिल कुमार के ठिकाने से 49 लाख रुपए बरामद किए हैं। इससे पहले उनकी गांड़ी से 18 लाख रुपए बरामद हुए थे। अधीक्षण अभियंता के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन और आय से अधिक संपत्ति मामले में एफआईआर दर्ज की गई है।
जानकारी के अनुसार, एसएसपी जयंत कांत के निर्देश पर एएसपी वेस्ट सैयद इमरान मसूद की टीम ने शनिवार देर रात अभियंता अनिल कुमार के दरभंगा स्थित निजी क्वार्टर पर छापेमारी की। इस दौरान कमरे में एक सेफ मिला। जब इसे खोला गया तो 48 लाख रुपए कैश के साथ प्रोपर्टी के कागजात बरामद हुए। इसके बाद पुलिस ने पटना के जगदेव पथ और वेटनरी कॉलेज में स्थित अभियंता के दो फ्लैटस में छापेमाकी। हालंंकि, वहां से कुछ भी बरामद नहीं हुआ।
एएसपी ने बताया कि बरामद कैश अभी पुलिस के पास ही है। इनकम टैक्स और ईओयू की टीम SOP के अनुसार जांच कर रही है। जांच पूरी होने के बाद इसे ईओयू के हवाले किया जाएगा। उधर, शनिवार रात पूछताछ होने के बाद अभियंता की तबीयत बिगड़ गई। फिलहाल कुढ़नी थाने पर उसका इलाज किया जा रहा है। वहीं पूछताछ के दौरान अभियंता ने बताया कि वह दरभंगा से कैश लेकर पटना अपने आवास पर जा रहा था और पुलिस ने उसे रास्ते मे दबोच लिया। हालांकि, पुलिस का कहना है कि उक्त पैसे अवैध तरीके से कमाए गए थे।

%d bloggers like this: