April 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

23वीं जेके टायर नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप ग्रैंड फिनाले के लिए तैयार

कोयंबटूर:- कोयंबटूर के बाहरी इलाके के हरे-भरे परिवेश में स्थित कारी मोटर स्पीडवे एक बार फिर जीवंत हो उठेगा क्योंकि देश के प्रमुख मोटर रेसिंग कार्यक्रम 23वीं जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप के लिए प्रतियोगियों ने फाउनल राउंड में उतरने की पूरी तैयारी कर ली है।
इसी आयोजन स्‍थल पर दिसंबर 2020 में आयोजित पहले दो राउंड की शानदार सफलता के बाद इस सप्ताह के अंत में 21 से 24 जनवरी तक जबरदस्त एक्शन देखने को मिलेगा। फॉर्मूला एलजीबी 4 और नोविस कप की प्रत्येक कैटेगरी में 6 रेस इस सप्ताह के अंत में अंतिम मुकाबले के लिए आयोजित की जाएंगी। दिसंबर में चेन्नई के डार्क डॉन रेसिंग के अश्विन दत्ता फॉर्मूला एलजीबी 4 कैटेगरी में उनकी शानदार रेसिंग प्रदर्शन के कारण चर्चा में रहे। रेस कार्यक्रम शुक्रवार को शुरू होगा और रविवार को फिनाले के साथ इसका समापन होगा। जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप के बारे में बात करते हुए संजय शर्मा, हेड, मोटरस्पोर्ट्स, जेके टायर ने कहा, “हमें बहुत गर्व हो रहा है कि दुनिया की रफ्तार रोक देने वाली महामारी के बावजूद, हम जेके टायर टीम के सदस्य सरकार और राज्य अधिकारियों द्वारा तय किए गए सुरक्षा नियमों से समझता किए बग़ैर भारत की सबसे लंबी चलने वाली रेसिंग चैम्पियनशिप की निरंतरता जारी रखने में कामयाब रहे। और यह सब हमारे प्रतियोगियों, संरक्षकों, अधिकारियों, टेक्निशियनों की सहायता से संभव हो सका जिन्होंने इसे सफल बनाने के लिए एक साथ मिलकर काम किया। ट्रैक पर कुछ अनुभवी रेसर्स के साथ फाइनल राउंड देखना बेहद दिलचस्प होगा क्योंकि हमें साल 2020 के लिए हमारा नेशनल चैम्पियन मिलने जा रहा है।”
नोविस कैटेगरी में कोट्टयम के एमस्पोर्ट के आमिर ने शानदार प्रदर्शन किया। हाल ही में नवीनीकरण किए गए कारी मोटर स्पीडवे पर इस नौजवान ने खुद को तैयार कर लिया और इसके मुड़ाव और घुमावों पर इसका प्रदर्शन अच्छा रहा। इस प्रतियोगिता के लिए काफी कुछ दाँव पर है और रेसर्स का हौसला भी बुलंद हैं क्योंकि वे सभी प्रतिष्ठित नेशनल चैम्पियनशिप खिताब के लिए रेस में मुकाबला करेंगे। रेसिंग ट्रैक पर रोमांच को और बढ़ाने के लिए, देश की सबसे बेहतरीन महिला रेसर्स भी शामिल होंगी जो प्रतियोगिता में पुरुषों को कड़ी टक्कर देंगी। पिछले दौर में एमस्पोर्ट की मीरा इरडा को सर्वश्रेष्ठ महिला रेसर के रुप में चुना गया था। वहीं दूसरी ओर अहूरा रेसिंग की अनुश्रिया गुलाटी ऐसी विजेता के रुप में उभरकर सामने आई है जिन पर सबका ध्‍यान गया है।
तात्कालिक स्थिति के अनुसार फॉर्मूला एलजीबी4 कैटेगरी में 39 पॉइंट्स के साथ अश्विन दत्ता फाइनल में एक लीडर के रुप में जा रहे हैं। चेन्नई के एमस्पोर्ट के रघुल रंगासामी 32 पॉइंट और उनकी टीम के साथी विष्णु प्रसाद 30 पॉइंट के साथ उसके बेहद करीब हैं। संपूर्ण टीम कैटेगरी में डार्क डॉन रेसिंग 80 पॉइंट के साथ सबसे आगे हैं उनके बाद है एमस्पोर्ट 74 पॉइंट और अहूरा रेसिंग 29 पॉइंट पर।
नोविस कप कैटेगरी में 60 पॉइंट के साथ आमिर सबसे आगे बने हुए हैं। उनके पीछे हैं 34 पॉइंट के साथ डीटीएस रेसिंग के ध्रुविन गज्जर। तीसरे स्थान पर हैं 24 पॉइंट के साथ कोलकाता के अमन चौधरी जो डीटीएस रेसिंग का प्रतिनिधित्व करते हैं। टीम एमस्पोर्ट 77 पॉइंट के साथ सबसे आगे है जबकि डीटीएस रेसिंग और मोमेन्टम मोटरस्पोर्ट दूसरी और तीसरी जगह पर हैं और उनके पॉइंट्स हैं क्रमश: 59 और 50
फॉर्मूला एलजीबी 4 में रूकी कैटेगरी में, एवलान्च रेसिंग का प्रतिनिधित्व करने वाले नेल्लोर से विश्वास जयराज 44 पॉइंट के साथ सबसे आगे हैं। देहरादून की अनुश्रिया गुलाटी 35 पॉइंट के साथ दूसरे स्थान पर हैं। टीम मोमेन्टम मोटरस्पोर्ट के बैंगलोर के चिराग घोरपड़े 34 पॉइंट यानि केवल एक पॉइंट के अंतर के साथ तीसरे स्थान पर हैं। इस सप्ताह के अंत में फैसला होगा कि अनुश्रिया चिराग पर बढ़त कायम रख पाती है या नहीं।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: