June 21, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रांची के सांसद ने दो स्वास्थ्य केंद्रों की बदहाली की ओर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया

रांची:- रांची के सांसद संजय सेठ ने लोकसभा क्षेत्र के ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र में स्थित दो स्वास्थ्य केंद्रों की बदहाली की तरफ सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया है।
संजय सेठ ने बताया कि चांडिल में एनएच 33 पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, चौलीबासा स्थित है। यह स्वास्थ्य केंद्र ना सिर्फ इस क्षेत्र का बल्कि राष्ट्रीय राजमार्ग के लगभग 50 किलोमीटर के क्षेत्र का इकलौता स्वास्थ्य केंद्र है। यह अस्पताल काफी बदहाल हो चुका है। अस्पताल के भवन का जीर्णोद्धार करने की आवश्यकता है। अस्पताल में कोई संसाधन नहीं है। पारा मेडिकल स्टाफ नहीं है। यहाँ चिकित्सा के लिए आने वाले ग्रामीणों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। यहाँ आने पर जानकारी मिली कि इस अस्पताल के लिए सरकार ने एक चिकित्सक को नियुक्त किया था परंतु वर्तमान समय में उन्होंने अपना पदस्थापन जमशेदपुर में करवा लिया है। इस वजह से मामूली रूप से भी बीमार लोगों को यहाँ समुचित उपचार नहीं मिल पाता। महिलाओं के प्रसव के लिए कोई स्थाई स्वास्थ्यकर्मी नहीं है। सरकार ने अनुबंध पर दो कर्मी रखे थे, जिन्हें 1 साल से कोई काम नहीं दिया गया है। अस्पताल में पुराना एंबुलेंस है, जो काफी जर्जर हो चुका है। क्षेत्र की बड़ी आबादी और राष्ट्रीय राजमार्ग पर पड़ने वाला यह अस्पताल बहुत जर्जर हो चुका है।
उन्होंने बताया कि चांडिल अनुमंडल अस्पताल की स्थिति भी बहुत ही बदहाल है। 2008 में इस अस्पताल के भवन का निर्माण कार्य शुरू हुआ था। यह भवन बनकर लगभग पूर्ण हो चुका है परन्तु अबतक यहाँ उपचार व अन्य चिकित्सकीय सुविधाएँ आरम्भ नहीं हो पायी हैं। यदि इस अस्पताल का संचालन शुरू हो जाता है तो यहाँ की बड़ी आबादी सीधे लाभान्वित होगी। स्थानीय ग्रामीणों व नागरिकों को बेहतर चिकित्सकीय सुविधाएँ मिल सकेंगी।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: