रांची : रांची के प्रशिद्ध चिकित्सक डॉ केके सिन्हा का शुक्रवार की सुबह निधन हो गया । वह विगत कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे ।

उन्हें इलाज के लिए मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया था । लेकिन कल ही उन्हें मेडिका अस्पताल से वापस घर भेज दिया गया था । वह प्रशिद्ध न्यूरोलॉजिस्ट थे
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही वह बाथरूम में गिर जाने के कारण उन्हें कमर में चोट लगी थी ।

विगत 25 अप्रैल को अचानक उन्हे पेट में कुछ समस्या होने के कारण उन्हें

मेडिका अस्पताल ले जाया गया । अस्पताल में उन्हे एनिमा दिया गया और उनके कमर की जांच करके उन्हे घर भेज दिया गया । डॉक्टरों का कहना है कि उम्र ज्यादा होने से जो परेशानियां होती है, उन्हीं परेशानियों से डॉ. केके सिन्हा जूझ रहे थे ।

डॉ सिन्हा का संक्षिप्त परिचय ।

डॉ केके सिन्हा रांची के ही नहीं बल्कि देश के जाने-माने न्यूरो फिजिशियन थे । उनके जाने से रांची के चिकित्सा जगत में शोक की लहर दौड़ गयी है । 1948 में उन्होंने दरभंगा मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई पुरी की थी । दरभंगा मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस कंप्लीट करने के बाद वह इंग्लैंड चले गए थे । इंग्लैंड में उन्होंने न्यूरोलॉजी में एमडी और एफआरसीपी की डिग्री हासिल की । फिर वर्ष 1962 में उन्होंने रिम्स में प्रैक्टिस की शुरुवात की थी और 1976 से उन्होंने घर पर भी मरीजों को देखना शुरू किया था। डॉ के के सिन्हा 89 वर्ष के थे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: