अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रामेश्वर उरांव के बयान राज्य के लाखो सरकारी शिक्षको के मनोबल को तोड़ने वाला है : अजय राय


रांची:- राज्य के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव के बयान को पढ़ने से यह प्रतीत होता है की अगर सरकारी स्कूलों के शिक्षक इतने नकारा हैं जिसके कारण अभिभावक प्राइवेट स्कूलों की ओर रुख कर रहे हैं तो इन परिस्थितियों में सूबे की हेमंत सरकार शिक्षकों का वेतन बंद करे ? क्योकि आज श्री उराव के इस बयान से कोई भी अभिभावक अब अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में भेजने से पूर्व एक बार जरूर सोचेगा।
इस मुद्दे पर सवाल उठाते हुए झारखंड अभिभावक संघ ने सूबे की हेमंत सरकार से जानना चाहा है कि उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी जो बातें कह रहे हैं सरकारी स्कूलों के संबंध में अगर वह सच है तो राज्य सरकार सरकारी स्कूलों को बंद कर उसका बजट की राशि प्राइवेट स्कूलों को दें ताकि प्राइवेट स्कूल में गरीबो के बच्चे भी गुणवत्तापूर्ण सिक्षा ग्रहण कर सके । उक्त मांग करते हुए झारखंड अभिभावक संघ के अध्यक्ष श्री अजय राय ने कहा की श्री रामेश्वर उरांव द्वारा एक छंद संगठन के कार्यक्रम में दिए गए इस बयान से अभिभावक पसोपेस में आ गए है की जब राज्य के वित्त मंत्री द्वारा सरकारी स्कूलों के अपेक्षा प्राइवेट स्कूल ज्यादा गुणवत्ता पूर्ण सिक्षा दे रहे है तो कोई भी अभिभावक अपने बच्चों को सरकारी स्कूल में क्यों भेजेगा। यह प्रश्न अब हेमंत सोरेन की सरकार के लिए एक प्रश्नचिन्ह खड़ा करता है ?
अजय राय ने कहा की जिस सरकारी स्कूल से पढ़कर श्री रामेश्वर उरांव आईपीएस बने और आज राज्य के मंत्री हैं उनका यह बयान उन शिक्षकों के लिए काफी अपमानित करने वाला है जिसमें श्री उरांव ने सरकारी स्कूलों के शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए प्राइवेट स्कूलों की तरफदारी की है।
अजय राय ने कहा की एक ओर कोरोना में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी अभिभावकों की पीड़ा को देखते हुए राज्य सरकारों को चिट्ठी लिखती है अभिभावकों को राहत देने को लेकर वही झारखण्ड कांग्रेस कोटे के मंत्री प्राइवेट स्कूलों की दलाली करने वाली छंद संगठन के कार्यक्रम में अभिभावकों और राज्य सरकार को ही कटघरे में खड़ा करने का काम कर रहे है। उनके बयान से राज्य के लाखो शिक्षको के ऊपर सवाल खड़े हो गए है जो दिन रात मेहनत कर बच्चों को पढ़ा रहे है।
अजय राय ने कहा की वो इस सम्बन्ध में जल्द ही राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ,कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम,कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर और आरजेडी अध्यक्ष से मिलकर ज्ञापन सौपेंगे।

%d bloggers like this: