अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रामेश्वर उरांव ने आउटरीच अभियान की समीक्षा की, लगातार मॉनिटरिंग का दिया निर्देश

रांची:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ0 रामेश्वर उरांव की अध्यक्षता में आज रांची स्थित कांग्रेस भवन में हुई बैठक में आउटरीच अभियान-2021 की समीक्षा की गयी।देशव्यापी आउटरीच अभियान को सफल बनाने के उद्देश्य से प्रदेश स्तरीय आउटरीच अभियान नियंत्रण कक्ष के सदस्यों ने इस बैठक में हिस्सा लिया।बैठक में कंट्रोल रुम के सदस्यों में मुख्य रुप से केशव महतो कमलेश,अनादि ब्रह्म,आलोक कुमार दूबे,लाल किशोर नाथ शाहदेव,सुरेन्द्र सिंह,रवीन्द्र सिंह,शमशेर आलम,कुमार राजा,राजीव रंजन प्रसाद,निरंजन पासवान,अमूल्य नीरज खलखो,भीम कुमार,सन्री टोप्पो,सतीश पाल मुंजीनि, रश्मि पिंगुवा उपस्थित थे।
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने आउटरीच अभियान नियंत्रण कक्ष के सभी सदस्यों से अद्यतन स्थिति की जानकारी ली और सभी जिलों में चल रहे अभियान को लेकर सदस्यों को जिम्मेवारी सौंपी जा रही हैं, उन्हें लगातार मॉनिटरिंग कर डाटा कलेक्शन में करने का निर्देश दिया। साथ ही कोरोना योद्धाओं द्वारा घर-घर जाकर किये गये सर्वेक्षण से प्राप्त आंकड़ों को सही तथ्यों के साथ सौंपने का निर्देश दिया भी दिया गया। बाद में इस पूरी रिपोर्ट को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को सौंपी जाएगी।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ0 रामेश्वर उरांव ने बताया कि उन्होंने खुद सिमडेगा के सुदूरवर्ती गांव जाकर आउटरीच अभियान में लगे कोरोना योद्धाओं की कार्यप्रणाली को देखने का काम किया था, इस अभियान में आम लोगों का पूरा सहयोग मिल रहा है एवं.महिलाएं काफी उत्साहित हैं। कोरोना काल में उत्पन्न परेशानियों और अपने घर-परिवार की वास्तविक स्थिति को लेकर लोग पूरी जानकारी दे रहे है। उन्होंने कहा राहुल गांधी के निर्देश पर पंचायत अध्यक्ष के माध्यम से संक्रमण की जानकारी, निधन का आंकड़ा कोरोना संक्रमित से बेरोजगार हुए लोगों का आंकड़ा संकलित किया जा रहा है हम घर शुमारी कर रहे हैं, सरकार ने 5 लाख लोगों के निधन की जानकारी दी है लेकिन यह आंकड़ा कई गुना अधिक है जिसकी जानकारी के लिए देशव्यापी अभियान चलाया जा रहा है।
बैठक की जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि कोविड योद्धा अपने प्रखंड के नामित समन्वयक के साथ हर दो-तीन दिन में भरे हुए प्रपत्र नियंत्रण कक्ष को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करना है।कोरोना महामारी की वास्तविक जानकारी के साथ साथ यह भी सुनिश्चित करना है कि कांग्रेस पार्टी द्वारा यह भी सुनिश्चित करना है कि अत्यन्त कमजोर परिवारों के लिए राशन,भोजन की आवश्यकता अनुसार व्यवस्था किस प्रकार किया जा सकती है, टीकाकरण का पंजीकरण,मास्क,सैनिटाइजर या अन्य सहायता भी दी जा सकती है क्या?

%d bloggers like this: