अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

झांसी में जन विश्वास यात्रा को राजनाथ सिंह ने दिखाई हरी झंडी

देश को आजाद कराने वाले शहीदों को किया नमन
न बुआ न बबुआ, जनता को चाहिए बाबा: राजनाथ
झांसी:- उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र में जनविश्वास यात्रा का शुभारंभ करने रविवार को वीरांगना नगरी झांसी आये रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने प्रदेश में तेजी से हो रहे विकास कार्यों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ करते हुए कहा “ न बुआ न बबुआ, जनता को चाहिए बाबा”।
बुंदेलखंड की जनविश्वास यात्रा को हरी झंडी दिखाने से पहले विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए रक्षामंत्री ने जहां एक ओर मुख्यमंत्री योगी के कुशल नेतृत्व का बखान किया तो दूसरी ओर समाजवादी पार्टी सहित सभी विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। क्रिकेट की भाषा में योगी को ऑलराउंडर खिलाड़ी बताया उन्होंने कहा “ योगी जी आलराउंडर खिलाड़ी है। जबरदस्त बल्लेबाजी तो करते हीं हैं लेकिन जब गेंदबाजी करने उतरते हैं तो अच्छे अच्छे बल्लेबाजों के विकेट उड़ा देते हैं। इनकी इनस्विंग या आउटस्विंग का किसी के पास कोई जवाब नहीं था चाहे समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा)। दो अक्षर के योगी का नाम सुनकर गुण्डों की हवा निकल जाती है। यूपी में योगी जी के नेतृत्व में विकास 84 योगासन कर रहा है मात्र एक योगासन बचा है “ शीर्षासन”, उसे सपा के लिए छोड़ दिया गया है। ”
रक्षामंत्री ने अपने भाषण की शुरूआत बुंदेलखंडी में करते हुए महाराजा छत्रसाल , महारानी लक्ष्मीबाई और आल्हा ऊदल को नमन करते हुए उपस्थित जनसमुदाय को को प्रणाम करने के बाद कहा कि यह मेरा सौभाग्य कि इस धरती पर राजनीतिक सभा को संबोधित करने का समय मिल है। यह वीरों की ऐसी भूमि जहां हर एक भारतीय को एकबार जरूर आना चाहिए। मैं तो पिछले 33 दिन में तीन बार आया हूं लेकिन अबकी बार आपका दर्शन करने आया हूं। भाजपा झूठ और लोगों की आंख में धूल झोंक कर राजनीति नहीं करती। भाजपा जनता से आंख चुराकर नही बल्कि लोगों की आँखों में आंखे डालकर कर राजनीति करना चाहते हैं।
उन्होंने राजनीति और नेताओं में लोगों के कम हुए विश्वास के लिए नेताओ की कथनी और करनी में अंतर को जिम्मेदार बताया और कहा कि इस अविश्वास के संकट को भाजपा ने चुनौती की तरह लिया। भाजपा का चरित्र है प्राण जाएं पर वचन न जाई। स्वतंत्रता के चार साल के बाद से ही जनसंघ के घोषणा पत्र में जम्मू कश्मीर से 370 हटाने की बात की गयी थी, तब लोग मखौल उड़ाते थे लेकिन भाजपा ने सत्ता में आने के बाद 370 को चुटकी बजाकर समाप्त किया। श्रीराम मंदिर निर्माण भी तभी हो रहा है जब देश और प्रदेश में भाजपा की सरकार है। हमारा चरित्र है राज करते हैं तो देश की विरासत को संजो कर रखते है। सोमनाथ मंदिर का जीर्णोद्धार श्रीराम मंदिर का शिलान्यास , काशी में विश्वनाथ मंदिर का भव्य स्वरूप को स्थापित करने का काम प्रधानमंत्री मोदी ने ही किया है।
राजनाथा ने कहा “ आज नये भारत का निर्माण हो रहा है। घर और बाहर दोनों जगह हमारी सरकार बखूबी काम कर रही है। आज भारत की बात अंतरराष्ट्रीय मंच पर न केवल सुनी जाती है बल्कि अमल भी किया जाता है। भाजपा ने संकल्प लिया था कि भूख से किसी को मरने नहीं देंगे। कोरोना काल से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत महीने में दो दो बार अन्न वितरण कराया जा रहा है। उन्होंने जनता से सीधे जुड़ते हुए पूछा क्या पानी का संकट समाप्त होने का आपने कभी सोचा था। जो भी आता था दिल्ली व लखनऊ में बैठाने की बात करता था। अनजाने में चूक हो सकती है पर हमारी नियत पर कोई माई का लाल उंगली उठाने का काम नहीं कर सकता है। जिन्होंने राम भक्तों पर गोली चलाई वे ट्विटर पर मजाक उड़ाते हैं। हमारा प्रण है कि 2024 तक कोई परिवार बिना छत के नहीं होगा। मैं किसी पार्टी के खिलाफ नहीं बोलता हूं। परंतु एक बार पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने चिंता व्यक्त की थी कि एक रुपये भेजने पर लोगों के पास मात्र 15 पैसा पहुँचता है लेकिन 56 इंच के सीने ने 100 का 100 पैसा पहुंचाया। आयुष्मान भारत के अंतर्गत कार्ड लीजिए और एक वर्ष में 5 लाख तक मुफ्त इलाज कराइए। जनकल्याण के लिए इस प्रकार की योजना विदेश में भी नहीं है। अमेरिका, रूस, चीन, इंग्लैंड आदि ताकतवर देश लेकिन आज देश में करोड़ों का टीकाकरण हो चुका है। उन्होंने कहा “ हम विकास भी करेंगे और शीश भी नहीं झुकने देंगे। आज ही अशफाक उल्ला खां ,ठाकुर रोशन सिंह व पण्डित रामप्रसाद बिस्मिल का बलिदान दिवस व छत्रसाल की पुण्यतिथि है।” अपने भाषण के दौरान अल्पसंख्यकों का ध्यान भी भाजपा की ओर खींचते हुए कहा कि जब अशफाक को अंग्रेजो की हत्या के बदले फांसी दी जा रही थी तो उन्होंने अपनी अंतिम इच्छा में कहा था कि मां तक सूचना भेज दो कि मैं फांसी के साथ शादी करने जा रहा हूं।
समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने 2021 में बुंदेलखंड में अर्जुन बांध का लोकार्पण किया, इससे पहले सपा के लोगों ने ये नहीं होने दिया था। सपा ने बुंदेलखंड को प्यासा रखा उन्हें इसका पाप लगेगा। इस पाप की सजा उसे मिलनी ही चाहिए। केन-बेतवा लिंक के लिए 44 हजार करोड़ सेक्शन किए गए। आप ही बताइए यदि भाजपा नहीं होगी तो यह सब कौन करेगा। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड की धरती पर केवल खिलौना नहीं बनेगा,एन्टी टैंक गाइड मिसाइल भी बनेगी। उन्होंने जनता से आह्वान किया कि इस बार बुंदेलखंड की सभी 19 सीटों के उम्मीदवारों को 2017 से अधिक मार्जन से जिताने का कार्य करें। उन्होंने लोगों से वादा किया कि उसके एक बार फिर ऐसा ही कार्यक्रम होगा । उसमें हम होंगे और मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे। कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति,केंद्रीय राज्यमंत्री बीएल वर्मा, केन्द्रीय राज्य मंत्री भानु प्रताप सिंह, मंत्री मनोहर लाल पंथ, भाजपा महामंत्री प्रियंका रावत,क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेन्द्र सिंह,हरगोविंद कुशवाहा,विधायक रवि शर्मा,राजीव सिंह,जवाहर लाल राजपूत आदि उपस्थित रहे।

%d bloggers like this: