• डांसर क्वीन हरीश। -फाइलडांसर क्वीन हरीश। -फाइल
नर्तक हरीश टीम के 7 सदस्यों के साथ कार से जयपुर जा रहे थे डांसिंग क्वीन के नाम से मशहूर हरीश 60 देशों में नृत्य प्रस्तुतियां दे चुके थे

राँची :- राजस्थान के नर्तक हरीश (38 साल) समेत चार लोगों की रविवार को सड़क हादसे में मौत हो गई, जबकि पांच जख्मी हो गए। हरीश टीम के सात लोगों के साथजैसलमेर से जयपुर जा रहे थे। इसी दौरान उनकी एसयूवी और ट्रक की आमने-सामने टक्कर हो गई। डांसिंग क्वीन के नाम से मशहूर हरीश राजस्थानी लोकनृत्य के चकरी, भवाई, तराजू, तेरह ताली, घूमर, चरी, कालबेलिया शैलियों में नृत्य करते थे।वे 60 देशों में नृत्य प्रस्तुतियां दे चुके थे। उन्हें कई अंतरराष्ट्रीय सम्मान मिले थे।

जैसलमेर के रहने वाले हरीश दुनियाभर के पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय थे। बड़ी संख्या में पर्यटक हरीश का लोकनृत्य देखने के लिए जैसलमेर आते थे। उनकी प्रस्तुति कुछ फिल्मों में भी शामिल की गई थीं। इसके अलावा हरीश ने लोकनृत्य के कोरियोग्राफर के रूप में भी अपनी पहचान बनाई। अकेले जापान में ही उनके दो हजार से ज्यादा शिष्य बताए जाते हैं।

मुख्यमंत्री गहलोत ने भी हरीश के निधन पर जताया शोक

डांसर क्वीन हरीश के निधन पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शोक प्रकट किया। उन्होंने कहा कि लोक कला को समर्पित हरीश ने विशेष शैली में अपने नृत्य से जैसलमेर को अलग पहचान दिलाई। उनका निधन कला के क्षेत्र में बहुत बड़ी क्षति है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: