June 19, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

तेज हवा के साथ बारिश ने लोगों की बढ़ायी मुश्किलें

रांची:- राज्य के कई हिस्सों में पिछले दो तीन दिनों से बारिश और तेज़ हवाओं से लोगों की परेशानी बढ़ गयी है ।मौसम विभाग के अनुसार हल्के से माध्यम दर्जे की बारिश का यह सिलसिला 20 मई के बाद ख़त्म होगा।
मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक बुधवार को रांची, गुमला, हजारीबाग के हिस्से में तेज हवा चलने के आसार हैं। दोपहर बाद यहां 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है।
मौसम विभाग के मुताबिक उत्तरी बिहार से छत्तीसगढ़ तक झारखंड से होते हुए पश्चिमी विक्षोभ का एक टर्फ लाइन फैला हुआ है। ये टर्फ लाइन समुद्र चल से 0.9 किमी उपर है। इसका असर राज्य में बुधवार को भी देखने के लिए मिलेगा। इसके कारण राज्य के कुछ हिस्सों में 30-40 किमी की रफ्तार से तेज हवा और वज्रपात के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है।
इसे देखते हुए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आंनद ने बताया कि राज्य में हो रही वज्रपात प्री मानसून वज्रपात है, जो हर वर्ष मई मध्य में मानसून के आने से पहले होती है। हालांकि 21 मई से राज्य में मौसम सामान्य रूप से साफ रहने की संभावना है।
इधर, पलामू जिले के सतबरवा थाना क्षेत्र के दुबियाखांड में कल तेज हवा और वज्रपात की चपेट में आने से राजा मेदिनीराय तोरणद्वार का छज्जा गिर गया जिसके मलबे में कुछ वाहन दब गए । इस तोरणद्वार का निर्माण 1996 में बरवाडीह -बेतला मार्ग पर राजा मेदिनीराय की याद में कराया गया था। जिले में तेज़ हवाओं से बिजली के खम्भों और पेड़ों को भी नुक्सान पहुंचा है हजारीबाग में भी तेज़ हवाओं ने कहर बरपाया है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: