अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

8 जुलाई तक बारिश का सिलसिला रहेगा जारी

रांची:- राज्य के अनेक हिस्सों में पिछले चौबीस घंटे के दौरान हल्के से माध्यम दर्जे की वर्षा रिकॉर्ड की गयी है । सबसे अधिक 42 दशमलव 2 मिलीमीटर वर्षा गढ़वा में रिकॉर्ड की गयी । रांची में भी आज दिनभर बारिश और बूंदा बांदी का सिलसिला चलता रहा रांची स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया है कि आगामी आठ जुलाई तक यही हालात बने रहेंगे उत्तर और मध्य झारखंड में कुछ जगहों पर सात और आठ जुलाई को भारी बारिश भी हो सकती है जिसके लिए अलर्ट जारी किया गया है ।
राजधानी रांची के राज्य के कई हिस्सों में रविवार को बारिश हुई।
मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कई जगहों पर बारिश हुई. इसमें गढ़वा में सबसे अधिक बारिश हुई. यहां 49.2 मिमी बारिश हुई। जबकि कोडरमा, रांची, रामगढ़, जमशेदपुर, लातेहार समेत राज्य़ में कई हिस्सों में हल्के से मध्यम स्तर की बारिश हुई। पिछले 24 घंटों के बारिश से रांची की स्थिति में सुधार आया है। यहां अब तक 294.3 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है जो कि सामान्य 250.8 मिमी से 17 प्रतिशत अधिक है. राज्य में 293.4 मिलीमीटर बारिश हुई है। यह सामान्य बारिश 236.4 मिलीमीटर से 24 फीसदी अधिक है. केवल गुमला और पश्चिम सिंहभूम ऐसे जिले हैं जहां 22 से 24 फीसदी तक बारिश में कमी है।
इधर, राज्य में पिछले दो तीन दिनों से जारी अच्छी बारिश से किसानों के चेहरे खिल गए हैं जून के अंतिम सप्ताह में बारिश की कुछ बेरुखी दिख रही थी जिससे किसानों के माथे पर शिकन पड़ने लगे थे अब वर्षापात से फिर उम्मीदें जगी है ।

%d bloggers like this: