अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सिमडेगा की एक और हॉकी खिलाड़ी प्रिया डुंगडुंग को रेलवे ने दिया नौकरी

एक वर्ष में रेलवे में नौकरी मिलने वाली प्रिया सिमडेगा की तीसरी खिलाड़ी



रांची:- 2021 का वर्ष सिमडेगा के हॉकी खिलाड़ियों के लिए वरदान साबित हुआ है । सिमडेगा के हॉकी खिलाड़ी ओलंपिक सहित देश विदेश के कई हिस्सों में खेलने के साथ-साथ 2021 में सिमडेगा के तीन-तीन हॉकी खिलाड़ियों को रांची रेलवे में नौकरी मिली है।
दिसंबर माह के अंतिम दिनों में भी सिमडेगा जिला के रेंगारी थाना अंतर्गत ग्राम गिडरा की प्रिया डुंगडुंग को रांची रेल मंडल के प्रबंधक प्रदीप गुप्ता ने नियुक्ति पत्र सौंपा। प्रिया डुंगडुंग 2015 से ही हॉकी झारखंड टीम से लगातार सब जूनियर ,जूनियर, सीनियर, आल इंडिया यूनिवर्सिटी ,खेलो इंडिया सहित कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में राज्य के लिए खेलते हुए स्वर्ण,रजत और कांस्य पदक जीत चुकी है।
प्रिया डुंगडुंग सिमडेगा की तीसरी हॉकी खिलाड़ी है जिसे इस वर्ष रांची रेलवे में नियुक्ति मिली है इससे पूर्व अगस्त माह में संगीता कुमारी तथा उससे पूर्व इसी वर्ष बोलबा की अंशु लकड़ा को भी रांची रेलवे में नियुक्ति मिली है । विगत तीन चार वर्षाे में सिमडेगा की रजनी सोरेंग, अलका डुंगडुंग ,सलीमा टेटे और अभय एक्का का रांची रेलवे तथा सीमा कुमारी और इभा केरकेट्टा को धनबाद रेलवे में स्थाई नियुक्ति हुई है। पूर्व में भी सिमडेगा के दर्जनों हॉकी खिलाड़ियों को रांची रेलवे ने नौकरी दी है। हमारे सिमडेगा जिला के कई हॉकी खिलाड़ियों को लगातार नौकरी देने के लिए हॉकी सिमडेगा रांची रेलवे का कोटि-कोटि आभार व्यक्त करती है जो महिला हॉकी खिलाड़ियों के लिए हमेशा से ही रोजगार का एक बड़ा अवसर देती है, जिससे झारखंड के हॉकी खिलाड़ी चिंता मुक्त होकर देश एवम राज्य के लिए खेलते हैं।
हॉकी सिमडेगा रांची रेल मंडल के प्रबंधक प्रदीप गुप्ता, प्रशांत मुखर्जी, सहित सुमराय टेटे, असुंता लाकड़ा ,एल्डिन केरकेट्टा इत्यादि रेलवे में पूर्व से कार्यरत पूर्व अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ियों का भी आभार व्यक्त करती है जिनका हमारे इन खिलाड़ियों को मार्गदर्शन मिलता है।हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह, हॉकी कोच प्रतिमा बरवा सहित हॉकी झारखंड और हॉकी सिमडेगा के समस्त पदाधिकारियों का भी कोटि कोटि आभार जी जिनके अगुवाई में हॉकी खिलाड़ी लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे है परिणाम स्वरूप उन्हे नौकरी मिल रही है।
तीन दिन पूर्व हॉकी खिलाड़ी प्रिया डुंगडुंग को रेलवे में नौकरी के लिए तत्काल में जाति प्रमाण पत्र,आचरण प्रमाण पत्र सहित कई आवश्यक दस्तावेज की आवश्यकता पड़ी ,संध्या 05बजे कार्यालय अवधि के बाद भी सिमडेगा जिला प्रशासन के कई पदाधिकारी एसडीएम महेंद्र कुमार, कार्यपालक दंडाधिकारी आभा कुसुम टोप्पो, एनडीसी राजेंद्र प्रसाद सिंह, डीएसओ तुषार राय, एसएस $2उच्च विद्यालय के प्रधानाचार्य अब्राहम केरकेट्टा, अधि.कोमल दास -अरुण तिर्की ,अनुमंडल कार्यालय के खेरवार सहित सामान्य शाखा के सभी कर्मचारियों ने जिनके पास भी प्रिया के कार्य के लिए मैं गया सभी लोगों अपना पूरा सहयोग किया और प्रिया डुंगडुंग का आवश्यक दस्तावेज समय पर बन गया और प्रिया को रेलवे में नौकरी मिली।जिला प्रशासन के इन सभी पदाधिकारियों का भी हॉकी सिमडेगा की ओर बहुत बहुत आभार।उपायुक्त सिमडेगा सुशांत गौरव जी का हॉकी सिमडेगा कोटि कोटि आभार व्यक्त करता है कि उनके दिशा निर्देश के कारण जिला के खिलाड़ियों को किसी भी कार्य के लिए जिला प्रशासन के सभी पदाधिकारियों एवम कर्मचारियों का पूरा सहयोग मिलता है।

%d bloggers like this: