अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अवैध बालू खनन मामले में निलंबित एमवीआई के घर पर छापेमारी


पटना:- बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने अवैध बालू खनन में माफियाओं से सांठगांठ के आरोप में भोजपुर जिले के निलंबित तत्कालीन मोटरयान निरीक्षक (एमवीआई) विनोद कुमार के राजधानी पटना समेत तीन ठिकानों पर आज एक साथ छापेमारी कर रही है।
ईओयू सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि एमवीआई के राजधानी पटना के रूपसपुर, बक्सर जिले के नवानगर के साथ ही आरा शहर स्थित घर पर एक साथ छापेमारी की जा रही है। उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला ईओयू थाना में 07 सितंबर को दर्ज किया गया था।
सूत्रों ने बताया कि तलाशी के दौरान कई दस्तावेज जब्त किए गए हैं। हालांकि जांच टीम के अधिकारी अभी कुछ भी बताने से बचते नजर आ रहे हैं। तलाशी अभी भी जारी है।
उल्लेखनीय है कि अवैध बालू खनन के मामले में भोजपुर जिले के आरा के तत्कालीन निलंबित पुलिस उपाधीक्षक पंकज रावत, पाली के निलंबित पुलिस उपाधीक्षक तनवीर अहमद के ठिकाने पर ईओयू ने छापेमारी कर आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किये थे। इसी मामले में औरंगाबाद के तत्कालीन सदर पुलिस उपाधीक्षक अनूप कुमार, रोहतास जिले के डेहरी के तत्कालीन पुलिस उपाधीक्षक संजय कुमार को भी निलंबित किया गया था। इसी तरह डेहरी ऑन सोन के तत्कालीन अनुमंडल पदाधिकारी सुनील कुमार सिंह और खान एवं भूतत्व विभाग के पांच अधिकारियों को भी अवैध बालू खनन के मामले में निलंबित किया गया था।

%d bloggers like this: