April 18, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जिले में ओवरलोड वाहनों के विरुद्ध चलाया गया छापेमारी अभियान, दो दर्जन से अधिक वाहन जब्त

बांका:- जिले के रजौन में पुलिस वाहन पर बालू माफिया के द्वारा हमला किए जाने के बाद से जिला प्रशासन सख्त रवैया अख्तियार कर लिया है। अवैध बालू उत्खनन पर रोक लगाने और बालू माफियाओं की गिरफ्तारी को लेकर अधिकारियों के द्वारा ताबड़तोड़ छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में एसडीएम मनोज कुमार चौधरी सहित अन्य अधिकारियों ने मंगलवार की देर रात जिले के विभिन्न हिस्सों में छापेमारी अभियान चलाकर दो दर्जन से अधिक अवैध बालू लोड वाहनों को जब्त किया है। वाहन के कागजात और चालान नहीं रहने पर प्राथमिकी दर्ज करने से लेकर फाइन तक वसूला जाएगा।

15 ओवर लोड बालू लदा ट्रैक्टर को किया गया है जब्त

एसडीएम मनोज कुमार चौधरी ने बताया कि बांका से बेलहर जाने वाली सड़क पर अवैध तरीके से बालू ढुलाई की सूचना मिली थी। शहर से कुछ ही दूरी पर छापेमारी अभियान चलाकर 15 ओवर लोड बालू लदा ट्रैक्टर को जब्त किया गया है। छापेमारी अभियान को देखकर चालक ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गए। सभी ट्रैक्टर को जब्त करते हुए अनुमंडल परिसर में रखा गया है। वाहन मालिकों के पता लगाया जा रहा है। जब्त ट्रैक्टर के विरुद्ध करवाई की जाएगी।

जब्त वाहनों से वसूला जाएगा जुर्माना

एसडीएम मनोज कुमार चौधरी ने बताया कि अवैध बालू उत्खनन पर नकेल कसने एवं इसमें संलिप्त माफियाओं की गिरफ्तारी के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। जिले में एक भी ओवरलोड वाहनों का परिचालन नहीं होने दिया जाएगा। इसके लिए लागातार करवाई की जा रही है। जब्त ट्रैक्टर के मालिकों से जुर्माना वसूला जाएगा। इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सही चालान और कागजात प्रस्तुत नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: