January 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रहाणे के पास कप्तान के रुप में उभरने का मौका रहेगाः विराट

एडिलेड:- भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि उनकी अनुपस्थिति में टीम के उपकप्तान अजिंक्या रहाणे के पास एक कप्तान के रुप में उभरने का यह सही मौका होगा।
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार से चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा।

विराट इस मुकाबले के बाद स्वदेश लौट जाएंगे और उनकी अनुपस्थिति में रहाणे टीम की कमान संभालेंगे। विराट को भरोसा है कि रहाणे कप्तान के रुप में अपनी भूमिका बखूबी निभाएंगे।
विराट ने मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस वार्ता में कहा, “मेरे और रहाणे के बीच आपसी समझ काफी गहरी है और पिछले कई वर्षों से हम एक दूसरे का सम्मान करते आ रहे हैं। बल्लेबाजी में भी हमारे बीच एक अच्छी साझेदारी होती है जो भरोसा और टीम की जरुरत पर निर्भर होता है। अभ्यास मैच में एक कप्तान के रुप में रहाणे ने बेहतरीन कार्य किया है। वह संतुलित हैं और टीम की मजबूत कड़ी को पहचानते हैं।”
उन्होंने कहा, “हम जिस तरह का क्रिकेट खेल रहे हैं वो टीम की सामूहिक कोशिश का नतीजा है। टीम में सभी अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। हमें पता है कि टीम को किस तरह खेलना है। मुझे यकीन है कि मेरी अनुपस्थिति में रहाणे टीम की जिम्मेदारी बखूबी निभाएंगे।”
विराट के कहा कि उनका ध्यान फिलहाल पहले टेस्ट पर केंद्रित है कि वह किस तरह बल्लेबाज के रुप में तथा कप्तान के तौर पर टीम में योगदान दें। रहाणे के बारे में पूछे जाने पर कप्तान ने कहा कि यह उनके लिए नेतृत्व करने के लिहाज से बेहतर अवसर है।
उन्होंने कहा, “मेरा ध्यान फिलहाल पहले टेस्ट पर केंद्रित है और जब तक मैं यहां हूं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करुंगा। इसके बाद मुझे भरोसा है कि रहाणे अपना काम बेहतरीन तरीके से करेंगे। मैंने यह पहले भी कहा है और मुझे लगता है कि रहाणे के लिए एक मजबूत खिलाड़ी और कप्तान के रुप में उभरने का यह सही समय है। हम एक ही जैसे हैं और दोनों का एक ही उद्देश्य है, बेहतर प्रदर्शन कर सीरीज जीतना।”

Recent Posts

%d bloggers like this: