February 28, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

आईसीसी की नई टेस्ट रैकिंग में रहाणे और पुजारा को हुआ फायदा, बुमराह पहुंचे इस स्थान पर

दुबई:- विराट कोहली चौथे स्थान के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की शनिवार को जारी नवीनतम रैंकिंग में शीर्ष भारतीय बल्लेबाज हैं जबकि चेतेश्वर पुजारा एक स्थान के फायदे से छठे पायदान पर पहुंच गए हैं। कोहली (862 अंक) और पुजारा (760 अंक) के अलावा टेस्ट उप कप्तान अजिंक्य रहाणे भी आठवें स्थान के साथ शीर्ष 10 में जगह बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों में शामिल हैं।
पुजारा एक स्थान के फायदे से छठे स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और स्टार सलामी बल्लेबाज क्रमश: 13वें और 18वें स्थान पर बरकरार हैं। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन (919 अंक) बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर कायम हैं जबकि उनके बाद स्टीव स्मिथ (891 अंक) और मार्नस लाबुशेन (878 अंक) की आस्ट्रेलिया की जोड़ी का नंबर आता है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट 823 अंक के साथ पांचवें स्थान पर बरकरार हैं।
गेंदबाजों में अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (760 अंक) और स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (757 अंक) क्रमश: आठवें और नौवें स्थान पर बने हुए हैं। आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (908 अंक) शीर्ष पर कायम हैं जबकि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (839 अंक) और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वेगनर (835 अंक) क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। रविंद्र जडेजा (419 अंक) और अश्विन (281 अंक) आलराउंडरों की सूची में क्रमश: तीसरे और छठे स्थान पर बरकरार हैं। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स (427 अंक) आलराउंडरों की सूची में शीर्ष पर हैं।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: