पूर्णिया:- लाइन बाजार स्थित निजी क्लीनिक में एक मरीज की मौत के बाद गुस्साए परिजन ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया।

जानकारी के अनुसार रविवार को अमौर की सुमन देवी (42) क्लीनिक में जांच करवाने पहुंची थीं। एक महीना पहले उनका गॉल ब्लाडर का ऑपरेशन हुआ था, उसके बाद भी हमेशा दर्द बना रहता था। स्थिति में सुधार नहीं होता देख रविवार को परिजन उनको दिखाने के लिए दुबारा चिकित्सक के पास पहुंचे जहां कुछ देर बाद ही सुमन देवी की मौत हो गई। परिजन का कहना है कि ऑपरेशन में डॉक्टर ने लापरवाही की। जिसके चलते मरीज की हालत सुधरने के बजाय बिगड़ती चली गई। गुस्साए परिजनो ने उसके बाद हंगामा शुरू कर दिया। स्थानीय लोगों के समझाने के बाद लोग शांत हुए और शव लेकर चले गए। गौरतलब है लाइन बाजार का जिले में मेडिकल हब के रूप में पहचान है। इस इलाके में सैकड़ों प्राइवेट क्लीनिक और अस्पताल हैं। आयेदिन यहाँ हंगामा होता रहता है। कभी-कभी तो परिजनो का कोपभाजन डॉक्टर और कर्मियों को भी बनना पड़ता है।

पिछले माह भी ऐसी ही एक घटना इसी क्लीनिक पर हुई थी । जिसे पुलिस ने मौके पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित किया था। उसदिन भी मृतक के परिजनो ने अस्पताल पहुंचकर हंगामा किया था। उस घटना में भी परिजनो ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया था।

Leave a Reply

%d bloggers like this: