रांची :- पुलवामा हमले में शहीद भागलपुर के रतन कुमार ठाकुर के बेटे वीर रामरतन को रानी चिल्ड्रेन हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई है। उसे शुक्रवार को अस्पताल प्रबंधन अपनी देख रेख में भागलपुर पहुंचाएगा। उसका पिछले आठ अप्रैल से यहां इलाज चल रहा था। पिछले हफ्ते रांची आकर फिल्म अभिनेता विवेक ओबेराॅय ने इस बच्चे का नाम वीर रामरतन ठाकुर रखा था। दो लाख रुपये की मदद भी की थी।

गुरुवार को अस्तपाल में सीआरपीएफ के डीआइजी एपी सिंह एवम डीआइजी चिकित्सा कोषांग के ए सरकार ने कहा कि हमें इस बात की खुशी है कि शहीद का लाल अब स्वस्थ है। उसके परिवार के लोग भी काफी संतुष्ट हैं। बच्चे के इलाज पर जितना खर्च हुआ है, उसका 50 फीसद हिस्सा अस्पताल ने छोड़ा है, जबकि बाकी खर्च सीआरपीएफ ने वहन किया है।

नवजात को यहां सीआरपीएफ के एक चिकित्सक नियमित रूप से देखने आया करते थे। अस्पताल प्रबंधन का काफी सहयोग रहा। अस्पताल के मेडिकल निदेशक डॉ राजेश कुमार व निदेशक डॉ सोनी सिन्हा के अनुसार बच्चा प्री-मैच्योर पैदा हुआ था। उसकी स्थिति बहुत ही नाजुक थी इसी कारण बच्चे को भागलपुर से एंबुलेंस में यहाँ लाया गया था। बच्चे की नाजुक स्थिति को देखते हुए उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था। अब बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है।परीजन भी खुश नज़र आये ।

प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद शहीद के पिता राम निरंजन ठाकुर ने रूंधे गले से कहा कि अस्पताल प्रबंधन व सीआरपीएफ ने पोते के रूप में बेटे को वापस किया है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: