अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पुलवामा मुठभेड़: तीन आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीद

श्रीनगर:- दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और आंतकवादियाें के बीच हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के तीन आतंकवादी मारे गए और सुरक्षा बल का एक जवान शहीद हो गया। पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी है।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार पुलवामा के हंजिन राजपोरा गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने गुरुवार देर रात घेराबंदी एवं तलाशी अभियान (कासो) शुरू किया।
उन्हाेंने बताया कि सुरक्षा बल सभी बाहर जाने वाले रास्तों को सील करने के बाद जब छिपे हुए आतंकवादियों की ओर बढ़ रहे थे तभी आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारो से उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई।
सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की गोलीबारी में 44आरआर के दो जवान घायल हो गये जिसके बाद उनमें से एक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। शहीद जवान की पहचान हवलदार काशी राव के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों की जवाबी गोलीबारी में एलईटी के तीन आतंकवादी मारे गए। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक ऑपरेशन जारी था।
अधिकारी ने बताया कि अतिरिक्त सुरक्षा बलों को आसपास के इलाकों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात किया गया है। इस बीच, किसी भी तरह की अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए एहतियात के तौर पर पुलवामा में भारत संचार निगम लिमिटेड सहित सभी सेल्युलर इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है। इस वर्ष के पहले छह महीनों के दौरान घाटी में विभिन्न मुठभेड़ों में सुरक्षा बलों ने शीर्ष कमांडरों सहित 61 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है।

%d bloggers like this: