नयी दिल्ली:- कोरोना महामारी के बीच पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के दौरान संक्रमण फैलने की आशंका को लेकर दिल्ली उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की गई है जिसमें सरकार को उचित निर्देश देने का आग्रह किया गया है।

यह जनहित याचिका ‘राहुल प्रियंका गांधी सेना’ के अध्यक्ष पंडित जगदीश शर्मा ने दायर की है जिस पर कल 27 जनवरी को सुनवाई होनी है।

याचिकाकर्ता ने कहा कि उन्होंने उच्च न्यायालय में दायर याचिका में कहा है कि कोरोना को लेकर क्या सरकार की तैयारियां पूरी हैं या लोग फिर कोरोना से लड़ने की लचर सरकारी व्यवस्था के कारण दम तोड़ते रहेंगे। उन्होंने सवाल किया कि सरकार के लिए चुनाव जरूरी है या देश के लोग। उनका कहना था कि कोराना महामारी की दूसरी लहर के दौरान पिछले वर्ष जिन लोगों ने दम तोड़ा, उनके परिजन अब तक भी नहीं संभल पाए हैं।

श्री शर्मा ने याचिका के जरिए न्यायालय को बताया कि कोरोना के कारण देश में अब तक 484213 लोग मारे गए है। दूसरी लहर के दौरान सरकार स्थिति नहीं संभाल सकी और अस्पतालों में पर्याप्त बिस्तर नहीं थे। शवों को गंगा में बहाया गया क्योंकि घाटों पर मारे गए लोगों के अंतिम संस्कार के लिए जगह नहीं बची थी। याचिका में यह भी कहा गया है कि पाचं राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव को लेकर जनप्रतिनिधि व्यस्त हैं और ऐसे में लोगों की महामारी से सुरक्षा सुनिश्चित की जानी चाहिए।

Leave a Reply

%d bloggers like this: