February 28, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

वार्ड नंबर 1-24 के जनवितरण प्रणाली दुकानदार हुए शामिल

योजना के सफल क्रियान्वयन को लेकर दी गयी जानकारी

रांची:- रांची जिले के विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी सह जिला आपूर्ति पदाधिकारी शब्बीर अहमद द्वारा आज विभागीय निदेश के आलोक में रांची अनुभाजन क्षेत्र के वार्ड नंबर 1-24 के जनवितरण प्रणाली दुकानदार के साथ कैशलेस पीडीएस के सफल क्रियान्वयन को लेकर समीक्षा बैठक की गयी।

बैठक में 1-24 वार्ड के पणन पदाधिकारी विरेन्द्र कुमार सिंह, वरीय कार्यालय लिपिक सुनील कुमार प्रमाणिक एवं सभी 24 वार्ड के जनवितरण प्रणाली दुकानदार उपस्थित थे।
बैठक के दौरान रांची अनुभाजन क्षेत्र अंतर्गत सभी पीडीएस दुकानों पर राज्य सरकार की महत्वकांक्षी कैशलेस पीडीएस योजना की क्रियान्वयन को लेकर डीलरों को जानकारी दी गयी। योजना को सफल बनाने हेतु विभागीय निदेश के आलोक में वैसे कार्डधारी जनका किसी कारण वश राशन कार्ड में बैंक खाता लिंक नहीं किया गया उसकी सूची डीलरवार उपलब्ध कराया गया एवं निदेश दिया गया कि जल्द से जल्द उन सभी का बैंक खाता, आईएफएससी कोड, आधार कार्ड कार्यालय को अपने संबंधित एमओ के माध्यम से उपलब्ध करायें ताकि ससमय प्रक्रिया पूरी की जा सके। आपको बतायें कि कैशलेस पीडीएस योजना के सफल क्रियान्वयन को लेकर अनुभाजन क्षेत्र के सभी पीडीएस डीलरों का बैंक में अकाउंट खोला गया है।
साथ ही रांची अनुभाजन क्षेत्र में अभी भी लगभग 66 हजार वैसे सदस्य हैं जिनका आधार कार्ड किसी भी राशन कार्ड में लिंक नहीं किया गया है। जिसकी सूचना पूर्व में भी सभी डीलरों को दी गयी थी एवं निदेश दिया गया था कि वैसे सभी लाभुकों का आधार अपने ई-पॉश मशीन के माध्यम से सीड करा लें अथवा कार्यालय को आधार कार्ड की प्रति उपलब्ध करा दें ताकि आधार कार्ड सीड किया जा सके अन्यथा वैसे राशन कार्ड को रद्द करने की प्रक्रिया शुरु की जायेगी।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: