January 28, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

एग्रिको चैपाल में जनता ने सरकार पर निकाली भड़ास

जमशेदपुर:- जमशेदपुर के एग्रिको की जनता ने केंद्र सरकार पर किसान बिल के विरुद्ध जमकर भड़ास निकाली। गुरुद्वारा सिंह सभा मानगो के तत्वाधान में शनिवार को एग्रिको ट्रांसपोर्ट मैदान, क्लब हाउस के सामने किसान आंदोलन के समर्थन में 22वीं चैपाल लगायी गयी थी।
जमशेदपुर में किसान आंदोलन के नेतृत्वकर्ता भगवान सिंह ने सम्बोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार शायद यह भूल गयी है कि जनता ही जनार्दन है और जनता का हित ही सर्वोपरि होना चाहिए। परन्तु यह जालिम सरकार किसानों का दर्द बिलकुल भी नहीं समझ रही है। किसान शांतिपूर्ण तरीके से इस आंदोलन में मौजूद होकर सरकार के जुल्म सह रहे हैं।
नेशनल कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डाँ पवन पाण्डेय ने फिर एक बार केंद्र सरकार को पूंजीपतियों की सरकार करार दिया। उन्होंने कहा यह पूंजीपतियों की सरकार कभी गरीबों के लिए हितकर है क्योकि देश की सरकार बड़े बड़े उद्योग घराने चला रहें हैं। चैपाल के मंच से कुलविंदर सिंह पन्नू, सीतारामडेरा गुरुद्वारा के सचिव सुरजीत सिंह, नेता प्रताप यादव और रविजीत सिंह ने भी सम्बोधित किया।
चैपाल का मंच संचालन मानगो गुरुद्वारा के सचिव जसवंत सिंह जस्सू ने किया जबकि चंचल सिंह, गीता सुंडी, बाबूनाथ, सुल्तान सिंह, सुखवंत सिंह, हीरा सिंह, हरजिंदर सिंह, सुखदेव सिंह और सुखबीर सिंह ने कृषि कानून के विरूद्ध चैपाल में भाग लिया।
लगातार 12 दिन से 14वें वित्त आयोग पंचायती राज सॉन्ग के द्वारा आंदोलन एवं हड़ताल जारी रहा जिसमें संघ के कर्मियों के द्वारा भगवान बिरसा मुंडा के समक्ष मोमबत्ती जलाकर शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया गया जिसमें सुकेश कुमार के द्वारा बताया गया की यह मोमबत्ती जलाकर यह बताना चाहते है कि हम सभी की यह अंतिम उम्मीद की किरण आपलोग से है सरकार संवेदनशील है हम सभी का संविदा अवधी विस्तार करें हम सभी का कोई भी सुध लेने नही आ रहा यह बहुत ही निराशा जनक है अगर 12 जनवरी तक कोई सुध नहीं लेने आता तो हम सभी उग्र प्रदर्शन करेंगे जिसकी सारी जिम्मेवारी सरकार की होगी। इस कार्यक्रम में पीयूष पांडेय, विमलेन्दु शेखर, दीपक कुमार, प्रणव मिश्रा एवं सैकड़ो कर्मी मौजूद थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: