January 28, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

शुल्क बढ़ोत्तरी के विरोध में कॉलेज के सामने प्रदर्शन

रांची:- फीस बढ़ोतरी किए जाने के विरोध में मौलाना आजाद कॉलेज में छात्र आंदोलन पर उतर गए है। छात्र संगठनों ने विभिन्न विषयों की फीस बढ़ाए जाने के विरोध में आज कॉलेज के सामने प्रदर्शन कर धरना दिया। इस दौरान मौलाना आजाद छात्र संघ और झारखंड छात्र कल्याण परिषद की ओर से छात्रों
ने फीस बढ़ोतरी के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की।
छात्रों का कहना है कि पहले से ही सरकार की ओर से यह दिशा निर्देश जारी किया गया है कि कोरोना महामारी के मद्देनजर अभिभावकों को अतिरिक्त फीस का बोझ ना दिया जाए। और ना ही अभिभावकों को फीस देने के लिए जबरदस्ती किया जाए। उनकी सहूलियत के हिसाब से फीस लिया जाए। इसके बावजूद कई स्कूल और कॉलेजों को सरकार फीस बढ़ोतरी के खिलाफ मौलाना आजाद कॉलेज में छात्रों का प्रदर्शन के निर्देशों की कोई परवाह नहीं है। वह मनमानी तरीके से फीस बढ़ोतरी कर रहे है। इसके खिलाफ कुछ छात्र संघ आगे आए हैं। छात्रा नेताओं ने बताया कि मौलाना आजाद कॉलेज में विभिन्न विषयों में फीस बढ़ोतरी की गई है।
इसके खिलाफ छात्र संगठनों की ओर से कॉलेज कैंपस में प्रदर्शन किया गया और धरना दिया गया। मौलाना आजाद कॉलेज छात्रसंघ और झारखंड छात्र कल्याण परिषद ने संयुक्त रूप से कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और फीस बढ़ोतरी के निर्णय को वापस लेने की मांग रखी। धरना स्थल पर आकर कॉलेज प्रबंधन की ओर से छात्र संगठनों को फीस कम करने पर विचार करने का आश्वासन दिया गया। जिसके बाद धरना समाप्त कर दिया गया।

Recent Posts

%d bloggers like this: