अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

इंदिरा गांधी मेगा हेल्थ कैंप लगाकर प्रोफेशनल्स कांग्रेस ने बलिदान दिवस मनाया


रांची:- झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल के नेतृत्व में आज पूर्वाह्न 11 बजे से 02 बजे तक पंडरा बस्ती के पिस्का मोड़, रातु रोड़, रांची में इन्दिरा गांधी मेगा हेल्थ कैंप लगाया गया। इसमें मानसिक रोग, नेत्र रोग विशेषज्ञ, जनरल फिजिशियन ,दंत रोग, कान नाक गला रोग विशेषज्ञ के प्रमुख चिकित्सकों द्वारा मरीजों का हेल्थ चेकअप कर निशुल्क दवाईयां दी गई। इस स्वास्थ शिविर में 152 लोगों ने अपना चेकअप कराया।
मौके पर झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष आदित्य विक्रम जयसवाल ने पूर्व प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी जी को याद करते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जी ने दूर-दृष्टि और पक्के इरादे के साथ देश को नई दिशा प्रदान की। श्री जायसवाल ने हेल्थ कैंप का शुभारंभ करते हुए कहा कि स्वास्थ्य मनुष्य का सबसे बड़ा पूंजी है इसकी हर किसी को ख्याल रखनी चाहिए। प्रोफेशनल कांग्रेस राजधानी वासियों की बेहतर स्वास्थ्य के लिए प्रतिबध है और समय समय पर लगातार निशुल्क हेल्थ कैंप आयोजित करती रही है और भविष्य में आगे भी यह कार्यक्रम जारी रहेगा उन्होंने यह भी कहा कि इंदिरा गांधी जी ने अपना लहू का एक-एक कतरा देश सेवा में निछावर कर दिया इसलिए आज के दिन पर हमने बलिदान दिवस के तौर पर लोगों की सेवा करके मनाया।
रांची जिला ग्रामीण अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष अख्तर हुसैन ने कहा कि देश और समाज का विकास तभी हो पाएगा जब लोग मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ रहेंगे।
प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ सूयस सिन्हा ने कहा आने वाले समय में स्टूडेंट के लिए मानसिक मूल्यांकन शिविर लगाया जाएगा। आयरिश हॉस्पिटल रांची की टीम ने आंखों की जांच करके लोगों को आंखों से संबंधित बीमारियों के बारे में अवगत कराया और उनके आंख की रोशनी के जांच की मांग की ।
डॉक्टर हर्ष ने कान, नाक, गला की जांच की कान से पानी आना सर्दी रहना लगातार छींक आना इन तरह की बीमारियों के बारे में परामर्श दिया।
सदर अस्पताल की टीम की तरफ से ब्लड प्रेशर, शुगर और थायराइड से संबंधित बीमारियों के बारे में जानकारी दी गई। आयरिश हॉस्पिटल रांची की टीम ने आंखों की जांच करके लोगों को आंखों से संबंधित बीमारियों के बारे में अवगत कराया और उनके आंख की रोशनी के जांच की मांग की। इनकी टीम से डॉ शोभा किस्पोट्टा, श्रीमती नेलम जी, श्री सतीश कुमार, शैलेश कुमार, मोहम्मद शाहनवाज जैसे प्रमुख डॉक्टर मौजूद थे। र्नव एंड माइंड तरफ से निशा मिश्रा और डॉक्टर सूयस सिंहा ने लोगों को मानसिक स्वास्थ्य और उससे होने वाले तनाव से बचने के लिए सलाह दी।
शिविर में डॉ जैमेश भगत ने दांत की जांच की लोगों की मसूड़ों से खून आने की समस्याओं के निवारण हेतु उपाय बताएं एवं उसका इलाज किया। मौके पर मुख्य रूप से रांची जिला ग्रामीण अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष अख्तर हुसैन, मोनू हुसैन, जुगनू खान, खतीजा खातून, छोटू हुसैन, प्रोफेशनल कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ सूयस सिंहा, स्टेट सेक्रेटरी ख्याति मुंजाल, निशा मिश्रा ,डॉ हर्ष कुमार, अनिल सिंह, अमरजीत सिंह, राजीव चौरसिया, राहुल रे ,सूरज झा ,पुनीत कुमार ,ऋषभ चतुर्वेदी ,आयुष अग्रवाल, ऋषभ कुमार, सनी सिंह, साहिल आदि लोग मौजूद थे।

%d bloggers like this: