अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

प्रोफेशनल कांग्रेस ने विवेकानंद को याद किया


रांची:- झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल्स कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल ने बुधवार को पिस्का मोड़ रांची में युवाओं के प्रेरणास्रोत स्वामी विवेकानंद जी की जयंती मनाई। इस अवसर पर उन्होंने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उनके मार्ग पर चलने का संकल्प लिया।

इस मौके पर झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस के अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल ने युवाओं के प्रेरणास्रोत स्वामी विवेकानंद जी की जयंती पर उन्हें नमन करते हुए कहा कि स्वामी विवेकानंद जी ने कहा था कि जितना बड़ा संघर्ष होगा जीत उतनी ही शानदार होगी। जैसा तुम सोचते हो, वैसे ही बन जाओगे, खुद को निर्बल और सबल मानोगे तो सबल ही बन जाओगे। खुद को कमज़ोर समझना सबसे बड़ा पाप है।
आदित्य जयसवाल ने अपने संबोधन में यह भी कहा कि स्वामी जी के जो विचार थे वह आज भी प्रासंगिक है और प्रोफेशनल्स कांग्रेस उन विचारों को युवाओं तक ले जाएगा हम सर्व प्रेम शांति के संवाहक हैं, हम शौर्य शक्ति के सिंधु हैं, सर्व धर्म हमारा स्वाभिमान है हां हमें गर्व है कि हम हिंदू हैं ।
आदित्य जायसवाल ने अपने संबोधन में स्वामी विवेकानंद जी के विचार को ताजा करते हुए यह भी कहा कि ‘उठो, जागो और तब तक मत रुको जब तक अपनी लक्ष्य की प्राप्ति ना हो जाए ’ उनके विचार को चरितार्थ करने की जरूरत है तभी राज्य व समाज का उत्थान व विकास हो सकेगा।
इस मौके पर मुख्य रूप से रांची महानगर ओबीसी मोर्चा कांग्रेस के अध्यक्ष सुमित साहू, वरिष्ठ नेता मुंजी सिंह, एनएसयूआई के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर अमरजीत सिंह ,यूथ कांग्रेस जिला महासचिव आयुष अग्रवाल,आशीष कुमार, प्रकाश कुमार, शिबू कुमार, वीरेंद्र कुमार, प्रेम सिंह, राजीव चौरसिया, सूरज कुमार ,पुनीत कुमार, छोटू कुमार, गौरव आनंद इत्यादि लोग मौजूद थे।

%d bloggers like this: