अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

प्राइवेट स्कूलों के प्रिंसिपल ने उपायुक्त से मुलाकात की

उपायुक्त ने शुल्क के मसले पर शिक्षा विभाग से मार्गनिर्देशन मांगा

रांची:- रांची के विभिन्न प्राइवेट स्कूलों के प्रिंसिपल सोमवार को रांची के उपायुक्त छवि रंजन से मुलाकात की। जिसके बाद उपायुक्त ने निजी स्कूल के शुल्क निर्धारण को लेकर शिक्षा विभाग से मार्गनिर्देशन मांगा है।
राजधानी रांची के कई प्राइवेट स्कूलों ने इस वर्ष अपने फीस में 10 से 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी थी। इसके अतिरिक्त स्कूल अभिभावकों से डेवेलपमेंट और मेंटेनेंस आदि के रूप में भारी भरकम राशि वसूल रहे हैं, जिसका कई अभिभावकों ने विरोध किया था। फलस्वरूप रांची उपायुक्त ने कोरोनाकाल के मद्देनजर प्राइवेट स्कूलों को ट्यूशन फीस छोड़ अन्य फीस नहीं लेने का आदेश दिया था। जिसके बाद अभिभावकों ने रांची उपायुक्त के निर्णय का स्वागत किया था।
वहीं रविवार को निजी स्कूलों के संगठन सहोदया ने वर्चुअल बैठक कर रांची उपायुक्त के निर्णय को अदालत में चुनौती देने की बात कही थी। स्कूलों के द्वारा कहा गया था कि उपायुक्त ने अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जा कर आदेश जारी कर दिया है।
उपायुक्त ने बताया कि शिक्षा विभाग की ओर से वर्ष 2020-21 सत्र को लेकर आदेश जारी किया था, वर्ष 2021-22 में शुल्क निर्धारण के मसले पर शिक्षा विभाग से मंतव्य मांगा गया है और विभाग से दिशा-निर्देश मिलने के बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा।

%d bloggers like this: