April 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

डोमिनिकन रिपब्लिक के प्रधानमंत्री ने PM मोदी को लिखा पत्र, मांगी ‘कोरोना वैक्सीन’

नयी दिल्ली:- भारत में 16 जनवरी से शुरु हुए कोरोना वैक्सीनेशन के बाद दुनिया के कई देश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से करोना की दवा की मांग की है। भारत पहले अपने पड़ोसी मित्र देशों को वैक्सीन भेज रहा है। पकिस्तान को छोड़कर भारत अब तक नेपाल, भूटान और मालदीव को कोरोना वैक्सीन दे चुका है। वहीं डोमिनिकन रिपब्लिक ने भी भारत ने कोरोना वैक्सीन की मांग की है। डोमिनिका के पीएम रूजवेल्ट स्कैरिट (Roosevelt Skerrit) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर 70 हजार कोरोना वैक्सीन डोज की मदद मांगी है। बता दें कि भारत में 16 जनवरी से फ्रंट लाइन पर डटे स्वस्थकर्मियों को पहले डोज दी जा रही है।
देश में दो वैक्सीन- ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजैनेका की कोविशील्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को ही आपातकालीन इस्तेमाल की अनुमति मिली है। एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक डोमिनिकन रिपब्लिक के पीएम स्केरिट ने लिखा कि जैसा कि हम 2021 में प्रवेश कर चुके हैं और कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई जारी है। डोमिनिका की 72 हजार की आबादी को ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजैनेका की वैक्सीन की सख्त जरूरत है इसलिए मैं आपसे विनती करता हूं कि हमारी जनता को सुरक्षित रखने के लिए आप हमें जरूरत के मुताबिक, कोरोना वैक्सीन की डोज दान कर सहयोग करें।
पीएम रूजवेल्ट स्कैरिट ने लिखा ‘हम एक छोटे द्वीप और विकासशील राष्ट्र हैं और वैक्सीन की बड़ी मांगों वाले बड़े राष्ट्रों के साथ होड़ करने में सक्षम नहीं हैं। उन्होंने ट्वीट किया था कि भारत वैश्विक समुदाय की स्वास्थ्य के क्षेत्र में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है। बता दें कि डोमिनिकन गणराज्य के साथ भारत के काफी नजदीकी संबंध हैं। जब कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान अपने सहयोगी चीन के साथ भारत को निशाना बना रहा था, तो इस कैरिबियाई आईलैंड ने भारत का समर्थन किया था।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: