January 22, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या में भूमि पूजन कर राम मंदिर के निर्माण की आधारशिला रखी

अयोध्या:- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (5 अगस्त, 2020) को भूमि-पूजन समारोह किया, जिसके दौरान उन्होंने पवित्र शहर अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर के निर्माण की आधारशिला रखी।

पीएम मोदी ने 175 विशिष्ट अतिथियों की एक विशाल सभा को संबोधित करते हुए कहा, “हमारे राम लल्ला के लिए एक भव्य मंदिर का निर्माण किया जाएगा, जो एक तम्बू में रहा था। आज, राम जन्मभूमि टूटने और फिर से बनने के चक्र से मुक्त हो गई – जो सदियों से चली आ रही थी।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, “यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे इस ऐतिहासिक क्षण का गवाह बनने के लिए आमंत्रित किया गया … कन्याकुमारी से क्षीरभवानी, कोटेश्वर से कामाख्या, जगन्नाथ से केदारनाथ, सोमनाथ से काशी विश्वनाथ तक … आज पूरा देश है भगवान राम में डूबे।

जय सियाराम ’के साथ अपने भाषण की शुरुआत करने वाले पीएम ने कहा, यह न केवल भगवान राम के शहर में बल्कि आज पूरे विश्व में गूंज रही है। मैं इस राष्ट्र के सभी नागरिकों, दुनिया भर में भारतीय प्रवासी और आज के पवित्र अवसर पर भगवान राम के सभी भक्तों का आभार व्यक्त करता हूं।

पीएम ने कहा राम मंदिर हमारी परंपराओं का आधुनिक प्रतीक बन जाएगा। यह हमारी भक्ति, हमारी राष्ट्रीय भावना का प्रतीक बन जाएगा। यह मंदिर करोड़ों लोगों के सामूहिक संकल्प की शक्ति का भी प्रतीक होगा। यह भविष्य की पीढ़ियों को प्रेरणा देते रहें।

यह कहते हुए कि राम सर्वव्यापी हैं और सभी मानवता के हैं, पीएम ने कहा मेरा मानना है कि श्री राम के नाम की तरह यह भव्य राम मंदिर भारतीय संस्कृति की समृद्ध विरासत को दर्शाता है। मुझे विश्वास है कि यह पूरी मानवता को अनंत काल तक प्रेरित करेगा।

पीएम नरेंद्र मोदी, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास और मुख्य पुजारियों के एक समूह ने वैदिक मंत्रों के उच्चारण के बीच शिलान्यास समारोह किया।

प्रधानमंत्री ने अयोध्या में राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष नित्या गोपाल दास, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी के राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और कई अन्य लोगों की मौजूदगी में राम मंदिर की पट्टिका का अनावरण किया। उन्होंने ‘श्री राम जन्मभूमि मंदिर’ पर एक स्मारक डाक टिकट भी जारी किया।

Recent Posts

%d bloggers like this: