April 11, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

राष्ट्रपति 14 को मां बिन्ध्वासिनी का दर्शन करेंगे

मिर्जापुर:- राष्ट्रपति रामनाथ कोविद बिन्ध्याचल धाम में बिन्ध्य क्षेत्र की अधिष्ठात्री देवी मां बिन्ध्यवासिनी का 14 मार्च को दर्शन पूजन करेगें।
उनके आने का प्रोटोकोल मिलने पर जिला प्रशासन तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए जुट गया है। । महामहिम के आने जाने वाले रास्ते के साथ हैलिपैड आदि की तैयारियां युध्द स्तर शुरू कर दी गयी है।बिन्ध्याचल धाम में मत्था टेकने वाले दूसरे राष्ट्रपति होगें। इसके पहले शंकर दयाल शर्मा उपराष्ट्रपति और राष्ट्रपति के रूप में विधिवत पूजन कर चुके हैं।
कमिश्नर योगेश्वरराम मिश्र ने कहा कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविद मिर्जापुर और सोनभद्र जिले के दौरे पर 14 मार्च आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि वे मां बिन्ध्यवासिनी देवी के दर्शन पूजन करने के बाद बिन्ध्य पर्वत पर स्थित देवरहवा बाबा आश्रम भी जा सकते हैं। । महामहिम सोनभद्र जिले के बभनी में आदिवासियों के बीच आयोजित कार्यक्रम में भाग ले कर लौटने के बाद यहां पहुंचेगे। उन्होंने आज जिलाधिकारी प्रवीण कुमार और पुलिस महानिरीक्षक पियूष श्रीवास्तव सहित पूरे प्रशासनिक अमले के साथ बिन्ध्याचल धाम देवरहवा बाबा आश्रम एवं हैलिपैड का निरीक्षण कर कार्यो की प्रगति देखा । उन्होंने बताया कि सभी सम्बन्धित विभागों को लगाया गया है। सफाई और सुरक्षा पर विशेष फोकस किया जा रहा है।
इस बीच महामहिम राष्ट्रपति के आने जाने सडकों की मरम्मत नया निर्माण भी किया जा रहा है। बिन्ध्य काँरिडोर योजना के चलते बिन्ध्याचल धाम में हो रहे तोड़ फोड़ को सुधारना एक चुनौती है।साथ ही साथ अमृत जल योजना का काम अलग परेशानी खड़ा कर रहा है। इसके बाबजूद पूरे परिसर को चमकाया जा रहा है। मां बिन्ध्यवासिनी देवी के मंदिर में सैकड़ों मजदूर रंग रोगन कर समतलीकरण काम में जुटे हैं। जिला प्रशासन ने बिन्ध्याचल धाम में बाहरी व्यक्तियों के होटल और लाज में आज से 14 मार्च तक रूकने पर प्रतिबंध लगा दिया है। महामहिम के आने जाने वाले रास्ते पर बैरिकेडिंग की जा रही है ।
उनके यहाँ पहुचने से चार घंटे पहले आम दर्शनार्थियों के लिए मंदिर में प्रवेश पर रोक लगा दी जायेगी। पूरा मंदिर परिसर खाली रखा जायेगा। आयुक्त योगेश्वरराम मिश्र ने बताया कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविद के यहाँ आने का कार्यक्रम आ गया है। उन्होंने बताया कि महामहिम पहले सोनभद्र जिले के बभनी जायेगें वहां से लौटने के बाद मां बिन्ध्यवासिनी देवी के दर्शन पूजन का कार्यक्रम है। । श्री मिश्र ने बताया कि हमारी तैयारी त्रिकोण पथ और देवरहवा बाबा आश्रम तक की है। बहरहाल राष्ट्रपति के आगमन की सूचना पर स्थानीय लोग उत्साहित हैं। इसी बहाने यहां नव निर्माण होने पर प्रसन्न भी लग रहे हैं।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: