अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

38 घंटे तक का संपूर्ण लॉकडाउन को लेकर तैयारियां पूरी, पुलिस बलों की तैनाती

फल, सब्जी, किराना, मिठाई सहित अन्य खाद्य सामग्रियों की दुकाने रहेंगी बंद

रांची:- कोरोना के संक्रमण को पूर्णतया नियंत्रित करने के उद्देश्य से राज्य सरकार ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह दिनांक 1 जुलाई 2021 तक प्रातः 6ः00 बजे तक बढ़ा दिया है। राज्यभर में 36 घंटे के संपूर्ण लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए पुलिस-प्रशासन की ओर से व्यापक तैयारियां की गयी है और अतिरिक्त बलों की तैनाती की गयी है।
जारी किए गए निर्देश के अनुसार शनिवार शाम 4 बजे से सोमवार सुबह के 6 बजे तक पूर्णतया तालाबंदी रहेगा। इस दौरान फल, सब्जी, किराना सामग्री, मिठाई एवं अन्य खाद सामग्री की दुकाने बंद रहेंगी। इस दौरान सिर्फ दूध की दुकानें तथा स्वास्थ्य से संबंधित दवा दूकान, जांच घर इत्यादि खुले रहेंगे।
राज्य पुलिस प्रशासन की ओर से निर्देशों का पूर्णतया अनुपालन करने की अपील की है। शनिवार शाम 4ः00 बजे से सोमवार सुबह 6ः00 बजे के बीच में सिर्फ दूध की दुकानें, दवा की दुकानें- स्वास्थ्य से संबंधित सभी प्रतिष्ठान खुले रहेंगे। उन्होंने कहा कि सब्जी, फल,किराना, मिठाई आदि खाद्य सामग्री की दुकानें बंद रहेंगी। उन्होंने कहा कि उक्त दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों, प्रतिष्ठानों, संस्थाओं के विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम एक्ट 2005 की धारा 51 से 60 के तहत एवं भारतीय दंड संहिता 1860 के सेक्शन 188 के तहत सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

%d bloggers like this: