May 11, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

हिंदू नव वर्ष चैत्र शुक्ल प्रतिपदा को लेकर तैयारी शुरू

धनबाद:- जैसा कि हमें ज्ञात है हिंदू नव वर्ष, चैत्र शुक्ल प्रतिपदा, युगाब्द 5123, विक्रम संवत 2078 तदनुसार 13 अप्रैल 2021 का आगमन होने वाला है ।
इस अवसर पर हिंदू नव वर्ष का स्वागत केवल मानव ही नहीं पूरी प्रकृति कर रही होती है। ॠतुराज वसंत प्रकृति को अपनी आगोश में ले चुके होते हैं, पेड़ों की टहनियां नई पत्तियों के साथ इठला रही होती हैं, पौधे फूलों से लदे इतरा रहे होते हैं, खेत सरसों के पीले फूलों की चादर से ढंके होते हैं, कोयल की कूक वातावरण में अमृत घोल रही होती है, मानो दुल्हन सी सजी धरती पर कोयल की मधुर वाणी शहनाई सा रस घोलकर नवरात्रि में माँ के धरती पर आगमन की प्रतीक्षा कर रही हो।
इस अवसर पर प्रकृति के साथ हम सब समाज के लोग मिलजुल कर हिंदू नव वर्ष हर्षोल्लास से मनाएंगे । प्रत्येक स्थानो पर “हिंदू नव वर्ष स्वागत समिति“ बनाई जायेगी और उक्त समिति के तत्वावधान में अपने नव वर्ष का स्वागत धूमधाम से किया जायेगा ।
मुख्य मार्ग के चौक चौराहे को भगवा ध्वज, हिंदू नव वर्ष के बैनर तथा भारत माता की छवि से सजाया जाएगा । मुख्य मंदिरों में भिन्न भिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित होंगे जैसे हनुमान चालीसा का पाठ भजन कीर्तन भारत माता की महाआरती आदि । प्रत्येक स्थानों पर भीती लेखन के द्वारा हिंदू नव वर्ष चैत्र शुक्ल प्रतिपदा की बधाइयां लिखी होगीं । इसके अलावा भी कई तरह के कार्यक्रम बनाए गए हैं ।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: