April 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पेट्रोल-डीजल की कीमत में कमी आने की भविष्यवाणी,रामेश्वर उरांव ने कहा-पांच राज्यों में चुनाव के कारण कुछ दिनों के लिए मिलेगी राहत

पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोत्तरी के खिलाफ कांग्रेस का सभी जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन

रांची:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ0 रामेश्वर उरांव ने भविष्यवाणी की है कि पश्चिम बंगाल, असम और केरल समेत पांच राज्यों के लिए विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के कारण पेट्रोलियम उत्पादों की कीमत में दो-तीन महीने के लिए कमी आएगी। डॉ0 उरांव पेट्रोल-डीजल की कीमत औ महंगाई में वृद्धि के खिलाफ आज राजभवन के समक्ष पार्टी द्वारा आयोजित धरना प्रदर्शन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।
डॉ0 रामेश्वर उरांव ने कहा कि पेट्रोलियम मंत्री के इस बयान में कोई सच्चाई नहीं है कि सर्दियों में पेट्रोल-डीजल की खपत बढ़ जाने के कारण कीमत में बढ़ोत्तरी होती है। उनका यह बयान आगामी दिनों में पांच राज्यों में विधानसभा होने वाले विधानसभा के मद्देनजर ही आया है। जिस तरह से पूरे देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ जनाक्रोश का माहौल है और विधानसभा चुनाव में भाजपा को नुकसान नहीं उठाना पड़े, इसलिए केंद्रीय मंत्री ने सिर्फ राजनीतिक फायदे के लिए यह बयान दिया है। चुनाव के बाद फिर से कीमत में बढ़ोत्तरी होगी। डॉ0 उरांव ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमत को नियंत्रित करना केंद्र सरकार की जिम्मेवारी है, लेकिन जनविरोधी सरकार अभी अपने पूंजीपति मित्रों को सहयता पहुंचाने के लिए आंखें बंद कर बैठी है, जबकि हकीकत यह है कि गरीब से गरीब लोग पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस का उपयोग करते है। कांग्रेस शासनकाल में लोगों की आमदनी बढ़ाने के साथ ही महंगाई पर काबू पाने के लिए इंतजाम किया जाता था, लेकिन नरेंद्र मोदी की सरकार किसानों और मजदूरों तथा जनमानस के विरूद्ध लगातार फैसले ले रही है। इसके खिलाफ पूरे राज्य में पार्टी की ओर से आंदोलन चलाया जा रहा है। वित्तमंत्री ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमत से पूरे देश की अर्थव्यवस्था प्रभावित होती है।इसकी कीमत बढ़ने से अन्य आवश्यक वस्तुओं की कीमत में भी इजाफा होता है। वहीं डीजल का उपयोग किसान भी करते है, यदि इसी तरह से लगातार कीमत बढ़ती जाए, तो कृषि उत्पादन का लागत बढ़ जाएगी और अनाज की कीमत में भी बढ़ जाएगी।
उपराजधानी दुमका में कृषिमंत्री बादल के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्त्ताओं धरना दिया। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने बताया कि पेट्रोल-डीजल के मूल्य में बढ़ोत्तरी के खिलाफ पूरे राज्य में चरणबद्ध आंदोलन चलाया जा रहा है और आज इसी क्रम में राज्य के सभी जिलों में धरना प्रदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। रांची में ग्रामीण जिला कांग्रेस के अध्यक्ष सुरेश बैठा के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: