April 15, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

प्रफुल्ल सिंह बने झारखंड के किसान उत्पादक संगठन प्रभारी

रांची:- भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने प्रफुल्ल सिंह को किसान उत्पादक संगठन यानि एफपीओ के लिए झारखंड राज्य का प्रभारी बनाया है। प्रफुल्ल सिंह भूमि विकास बैंक (बिहार-झारखंड), बिस्कोमान, हांउसिंग कॉआपरेटिव के डायरेक्टर हैं। सिंह भाजपा के सक्रिय सदस्य भी हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की किसानों की आमदनी को दोगुनी करने के लिए एफपीओ जैसी महत्वाकांक्षी योजना चलाई जा रही है। इसके लिए जहां केंद्र सरकार लगातार काम कर रही है वहीं भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व की ओर से भी खास तौर पर मुहिम चलाई जा रही है ताकि साल 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी हो।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में 10,000 नए किसान उत्पादक संगठनों (एफपीओ) की स्थापना के लिए एक अभियान चलाया है। सिंह ने कहा कि जो जिम्मेवारी उन्हें दी गई है वह उसका बखूबी पालन करेंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किसानों के हित में जो भी कदम उठाए गए हैं उसे पूरा करने का काम करेंगे।

प्रफुल्ल ने कहा कि किसानों की आय बढ़ाने और उन्हें सशक्त बनाने के लिए एफपीओ की स्थापना की जाएगी। इससे किसान उत्पादन के साथ-साथ फसलों की मार्केटिंग और प्रसंस्करण कर सकेंगे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: