January 20, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन को लेकर बैठक प्रभात फेरी और सांस्कृतिक कार्यक्रम का नहीं होगा आयोजन

रांची:- राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन को लेकर रांची समाहरणालय स्थित उपायुक्त सभागार मे आज बैठक आयोजित की गयी। उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में संबंधित पदाधिकारियों को तैयारी से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक, रांची, अनुमंडल पदाधिकारी सदर, अपर जिला दंडाधिकारी विधि व्यवस्था, परियोजना निदेशक आईटीडीए, जिला नजारत उपसमाहत्र्ता, जिला परिवहन पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता, भवन प्रमंडल-1 अन्य संबंधित पदाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में उपायुक्त ने कहा कि इस बार कोविड संक्रमण को देखते हुए गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां की जायेगी। उन्होंने बताया कि इस बार सिर्फ परेड और झांकियों के प्रदर्शन का कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। कोरोना संक्रमण को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग पालन करते हुए तैयारियां करने का निदेश उन्होंने दिया। उपायुक्त ने कहा कि इस बार प्रभात फेरी और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं होंगे।

बैठक में कार्यपालक अभियंता, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग को पेयजल आपूर्ति, वीआईपी टॉयलेट की व्यवस्था करने का निदेश उपायुक्त की ओर से दिया गया। पथ निर्माण प्रमंडल को मोरहाबादी की ओर जानेवाली सड़कों की मरम्मती एवं साफ सफाई सुनिश्चित करने को कहा गया है। कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल-1 को आगन्तुकों को गैलरी निर्माण, आयोजन स्थल पर बैरिकेटिंग, स्टेज एवं साउंड बॉक्स के लिए टॉवर निर्माण की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश उपायुक्त द्वारा दिया गया। मोरहाबादी मैदान में वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था, संपर्क मार्गों में यातायात पुलिसकर्मियों की नियुक्ति एवं टै्रफिक रुट बनाकर समाचार पत्रों में प्रकाशन सुनिश्चित करने का निदेश पुलिस अधीक्षक यातायात को दिया गया।
जिला नजारत उपसमाहत्र्ता को मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम, अतिथिगणों के बैठने की व्यवस्था आदि से संबंधित तैयारी सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया। सिविल सर्जन को चिकित्सा मेडिकल कैंप की व्यवस्था और जिला अग्निशमन पदाधिकारी को मोरहाबादी में अग्निशमन की व्यवस्था करने के साथ अन्य पदाधिकारियों को भी आवश्यक निदेश दिये गये।
नगर निगम के पदाधिकारी को आयोजन स्थल मोरहाबादी मैदान तथा मैदान के चारों ओर साफ-सफाई सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया।
बैठक के दौरान गणतंत्र दिवस को शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने को लेकर उपायुक्त और एसएसपी ने तौयारियों को लेकर पदाधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने कहा कि गणतंत्र दिवस बेहतर माहौल में संपन्न हो, इसके लिए सुरक्षा के चाक-चैबंद व्यवस्था किए जाएंगे, साथ ही ट्रैफिक समस्या न हो इस पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. उन्होंने उम्मीद जताई है कोविड संक्रमण से बचाव के साथ गणतंत्र दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा।

Recent Posts

%d bloggers like this: