अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अभिभावक मंच की ओर पोस्ट कार्ड अभियान चलाया गया

रांची:- झारखंड अभिभावक संघ द्वारा झारखंड के सभी जिलों में निजी स्कूलों के मनमानी के विरोध मे अपनी मांगों को लेकर “सात वार सात गुहार“ अभियान के तहत कार्यक्रम के आखिरी दिन झारखंड के माननीय राज्यपाल के नाम पोस्ट कार्ड अभियान चलाया गया। इसी के तहत आज दिन के 1ः00 बजे सहीद चौक के समक्ष मुख्य डाकघर में पोस्टकार्ड अभियान की सुरुआत की गई।
इस अवसर पर झारखंड अभिभावक संघ के अध्यक्ष अजय राय के नेतृत्व में प्ले कार्ड और पोस्ट कार्ड के साथ मुख्य डाकघर के समक्ष पोस्टकार्ड अभियान की शुरुआत की गई।
इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए अभिभावक संघ के अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि नए राज्यपाल रमेश बैंस जी से अभिभावकों को काफी आसा है कि वह राज्य के लाखों अभिभावकों की पीड़ा को समझते हुए प्राइवेट स्कूलों के मनमानी पर लगाम लगाने को लेकर पहल करेंगे।
अजय राय ने कहा कि पिछले 1 जुलाई से लेकर 7 जुलाई तक सात वार सात गुहार के तहत लगातार आंदोलन चलाया गया जिसके तहत उपायुक्त कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन से लेकर राज्य के प्रमुख चौक चौराहों पर मौन प्रदर्शन ,जनप्रतिनिधियों के आवास पर मौन प्रदसन , सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी बात सरकार तक पहुंचाने के साथ-साथ मीडिया हाउस से समर्थन मांगने आदि कार्यक्रम चलाए गए !
अजय राय ने बताया की पुरे एक सप्ताह तक चले इस आंदोलन में हर जिले में झारखण्ड अभिभावक संघ के साथ अभिभावकों ने अपना पूर्ण सहयोग दिया है जिससे इस आन्दोलन को काफी बल मिला। श्री राय ने बताया की ये आंदोलन का दूसरा चरण था इससे पहले पहले चरण में हम लोगो ने पिछले 26 मई 2021 से 30 मई 2021 तक शोसल मिडिया के माध्यम से वर्चुअली धरना प्रदसन से लेकर टुइटर ,यु ट्यूब , व फेसबुक लाईव के माध्यम से आंदोलन चलाया था।
अजय राय ने कहा की राज्य सरकार जल्द ही इसपर निर्णय नहीं लेती है तो झारखण्ड अभिभावक संघ अपने आंदोलन के तीसरे चरण में स्कूल के साथ साथ सरकार के खिलाफ आंदोलन की शुरुआत करेगी।
आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से बबलू चौधरी, विकास सिन्हा, देव आनंद राय मुकेश सिन्हा, बबलू कुमार, मुकेश साहू, धनंजय कुमार, मनोज कुमार आदि शामिल हुए

%d bloggers like this: