अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

भारत आया पॉशमार्क इंक का सोशल शॉपिंग एक्सपीरियंस


नयी दिल्ली:- महिलाओं, पुरुषों, बच्चों, पालतू जानवरों और घर के लिए नई और पुरानी वस्तुओं की खरीद-बिक्री के लिए अग्रणी सोशल मार्केटप्लेस, पॉशमार्क इंक ने आज भारत में अपने सरल, सामाजिक और लंबे समय तक कायम रहने वाले शॉपिंग एक्सपीरियंस की शुरुआत की। कंपनी ने कहा कि आज से भारतीय ग्राहकों को पैसा कमाने, पैसे की बचत करने, दूसरों से जुड़ने और उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए पॉशमार्क के आठ करोड़ से ज्यादा उपयोगकर्ताओं की तेजी से विकसित हो रही कम्युनिटी तथा खरीदारी योग्य लाखों क्लोसेट्स के जीते-जागते नेटवर्क में शामिल होने का अवसर मिलेगा। खरीदारों को बेहद आकर्षक, इंटरैक्टिव और सोशल शॉपिंग का अनुभव प्राप्त होगा, जिसे पॉशमार्क पर विक्रेताओं की कम्युनिटी द्वारा लोगों की व्यक्तिगत जरूरतों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। पॉशमार्क अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी से सुसज्जित और सही मायने में भारत का पहला सोशल मार्केटप्लेस है, जो किसी के लिए भी अपनी अलमारी से सामानों की बिक्री को सरल एवं आसान बनाता है। यह विक्रेताओं द्वारा बिक्री के शुरू से अंत तक के चरण के लिए उपलब्ध विभिन्न प्रकार के टूल्स एवं सेवाओं के जरिए संभव होता है, जिसमें सहज तरीके से लिस्टिंग, मर्चेंडाइजिंग, प्रचार-प्रसार, कीमतों का निर्धारण तथा शिपिंग जैसी सेवाएं शामिल हैं। यह बेहद मज़ेदार और दिलचस्प सोशल टूल्स भी उपलब्ध कराता है, जिसमें पॉश पार्टीज़, पॉश स्टोरीज़ और रेपोश शामिल हैं, जो सिर्फ एक क्लिक की मदद से किसी भी वस्तु को फिर से बेचना आसान बनाता है।
इसके अलावा, भारतीय कम्युनिटी के सदस्यों को पॉशमार्क की खरीदार सुरक्षा और प्रमाणीकरण सेवाओं के साथ-साथ पॉशमार्क की सरल और आसान शिपिंग सेवा, यानी पॉशपोस्ट से भी फायदा मिलेगा।
पॉशमार्क के संस्थापक एवं सीईओ मनीष चंद्रा ने कहा, “भारत में पॉशमार्क को लॉन्च करते हुए मैं बेहद उत्साहित महसूस कर रहा हूँ, जो दुनिया में सबसे तेजी से विकसित होने वाले ई-कॉमर्स बाजारों में से एक है, साथ ही भारत किफायती तरीके से पैसे खर्च करने की संस्कृति और स्थायित्व के लिए पूरी दुनिया में प्रशंसा पाने वाला देश है। पुरानी दिल्ली के बाजारों में अपना बचपन व्यतीत करने वाले भारतीय के तौर पर, मुझे यह बात पहले से ही मालूम है कि खरीदारी के अनुभव के हिस्से के रूप में एक-साथ आना और जुड़ना कितना महत्वपूर्ण है। मुझे पूरा यकीन है कि भारतीय ग्राहक हमारे सोशल मार्केटप्लेस से जुड़ाव महसूस करेंगे और हमें यहां एक समृद्ध एवं सफल कम्युनिटी के निर्माण का अवसर मिलेगा।” कम्युनिटी पर आधारित पॉशमार्क के मार्केटप्लेस के उपयोगकर्ताओं की संख्या तेजी से बढ़कर आठ करोड़ तक पहुंच चुकी है। फरवरी 2021 में ऑस्ट्रेलिया में लॉन्च के साथ इसने उत्तरी अमेरिका से बाहर अपनी कम्युनिटी और रणनीति का विस्तार किया। मई 2019 में पॉशमार्क ने अमेरिका के बाहर कनाडा में अपने दायरे का विस्तार करना शुरू किया, और अब कनाडा में स्थित कम्युनिटी के अंतर्गत 25 लाख से अधिक लोग जुड़े हुए हैं, जिन्होंने कुल मिलाकर 50 करोड़ डॉलर से अधिक मूल्य के उत्पादों को सूचीबद्ध किया है। पॉशमार्क का विस्तार करने योग्य मॉडल और बुनियादी ढांचा भविष्य में नए देशों और श्रेणियों में इसे लगातार आगे बढ़ाने में सक्षम बनाता है।

%d bloggers like this: