अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सरकार गिराने की साजिश मामले में गिरफ्तार तीनों आरोपियों को रिमांड पर लेगी पुलिस


कोर्ट में दिया आवेदन
रांची:- झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार को गिराने की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार तीनों अभियुक्तों को रांची पुलिस रिमांड पर लेगी।
रांची पुलिस की ओर से इसे लेकर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में आवेदन दिया गया है। पुलिस द्वारा दिए गए आवेदन में अभिषेक दुबे, अमित सिंह और निवारण प्रसाद महतो को पूछताछ के लिए 3 दिनों की रिमांड दिए जाने की इजाजत मांगी है।
रांची पुलिस के आवेदन पर सुनवाई के बाद ही कोर्ट रिमांड दिए जाने पर कोई निर्णय लेगी।रिमांड मांगे जाने के पीछे उम्मीद यह जताई जा रही है कि रांची पुलिस सरकार गिराने की साजिश रचने के अभियुक्तों से पूछताछ कर इस मामले से जुड़े अन्य तथ्यों एवं बिंदुओं पर गहनता से पूछताछ करेगी।
गौरतलब है कि सरकार के खिलाफ साजिश रचने की जानकारी पर रांची के बड़े होटलों में स्पेशल ब्रांच की टीम के द्वारा छापेमारी की गई थी।जिसके बाद गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई है। रांची के कोतवाली थाना में अभिषेक दुबे अमित सिंह और निवारण प्रसाद महतो के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर की गई है।
आईपीसी की धारा 419,420 124ं,120 इ, 34 और च्त् एक्ट की धारा 171 के साथ पीसी एक्ट की धारा 8/9 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है। आरोपों के मुताबिक झारखंड की मौजूदा सरकार के खिलाफ कुछ लोग काम कर रहे थे।इसी सूचना पर पुलिस टीम ने बड़े होटलों में छापेमारी की थी, जिसके बाद तीन लोगों को हिरासत में लिया गया था।

%d bloggers like this: