February 27, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सिरकटी लाश को ‘‘रांची निर्भया कांड’’ बताकर प्रचारित करने वालों को पुलिस भेजेगी नोटिस-डीजीपी

सोशल मीडिया में जहर फैलाने वालों को दी जाती है ट्रेनिंग और पैसे

रांची:- झारखंड के प्रभारी पुलिस महानिदेशक एम वी राव ने कहा है कि किसी महिला की लाश मिलने पर गैंग रेप बताकर कूद पड़ना या सोशल मीडिया में ’जस्टिस फोर निर्भया’ का प्रचार करना ठीक नहीं है। डीजीपी ने कहा कि ओरमांझी में मिली महिला की सिरकटी लाश के मामले में भी यही हुआ। इस घटना को रांची निर्भया कांड बताने और कैपेंन चलाने वालों को पुलिस नोटिस भेज रही है, उनसे पूछेंगे कि अगर यह निर्भया कांड है, तो इसकी जनकारी कहां से और कैसे मिली, यह भी पूछा जाएगा कि आपने कैसे जस्टिस फोर निर्भया लिखा।
झारखंड पुलिस मुख्यालय में शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में एमवी राव ने राज्य की कानून व्यवस्था ठीक है और अपराध या बलात्कार की घटनाओं पर पुलिस सख्ती से कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में जितने भी दुष्कर्म के मामले आये, सभी में तेजी से जांच हुई और आरोपी पकड़े गये, एक भी ऐसा मामला नहीं है, जिसमें जांच में किसी तरह की कोताही बरती गयी होगी।
एमवी राव ने कहा कि किसी घटना पर कोई किसी भी तरह की व्याख्या करे, पुलिस को फर्क नहीं पड़ता। पुलिस महानिदेशक ने कहा कि जानूझकर कोई टॉक्सिक नैरेशन (जहरीली धारणा) बनाना ठीक नहीं। पुलिस ईमानदारी से काम कर रही है। इन घटनाओं को रोकने में पुलिस के साथ समाज की जिम्मेदारी है, तभी अच्छा वातावरण बनेगा।
उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया में जहर फैलाने वालों को ट्रेनिंग दी जाती है, पैसे दिए जाते हैं, वे रुपए लेकर समाज को दूषित करते हैं, लोग कुछ भी बोलें, और पुलिस चुप नहीं रहेगी, यह नहीं हो सकता. कानून व्यवस्था और अमन चैन बहाल रखना ही पुलिस का काम है। उन्होंने एक बार फिर कहा कि पुलिस से संबंधित कोई समस्या हो, तो जरूर बताएं, उसे वे दुरूस्त करेंगे।
झारखंड पुलिस ने जनता से जुड़ने की मुहिम शुरू की है, ताकि गलत सूचनाएं फैले नहीं। पतरातू डैम में हजारीबाग मेडिकल कॉलेज के छात्रा की मिली लाश के मामले में कार्रवाई को लेकर उन्होंने बताया कि कई पहलू पर जांच जारी है, जल्दी ही पुलिस खुलासा करेगी।
डीजीपी एमवी राव ने ओरमांझी मामले में उद्भेदन करने वाले पुलिस अफसरों को पुरस्कृत करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि ओरमांझी मामले की रिपोर्ट आने के बाद से लगातार कई ऐसी घटनाएं हुई, उससे विचलित नहीं होकर उन्होंने अपने कर्तव्य को सही तरीके से निभाया और इस मामले में सफलता पाई।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: