अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

झारखंड विधानसभा घेराव करने जा रहे भाजपा कार्यकर्त्ताओं पर पुलिस लाठीचार्ज


प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश समेत कई नेता-कार्यकर्त्ता घायल

रांची:- झारखंड विधानसभा में नमाज अदा करने के लिए कमरा आवंटित किये जाने का मामला गरमाता जा रहा है। इस फैसले के खिलाफ मुख्य विपक्षी दल भाजपा की ओर से आज विधानसभा मार्च किया गया। विधानसभा की ओर बढ़ रहे भाजपा कार्यकर्त्ताओं पर पुलिस लाठीचार्ज किया गया। बल प्रयोग की इस घटना में कई महिला कार्यकर्त्ताओं को भी चोट लगी हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश को भी पुलिस लाठीचार्ज में हाथ में चोट लगी है। विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि निहत्थे कार्यकर्त्ताओं पर लाठीचार्ज किया गया, वहीं महिलाओं को भी नहीं बख्शा गया।
पुलिस की ओर से प्रदर्शन कर रहे बीजेपी कार्यकर्त्ताओं पानी की बौछार से प्रहार किया गया, वहीं बैरिकेटिंग तोड़ कर आगे बढ़ने की कोशिश रहे प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश , रांची के सांसद संजय सेठ और अन्य नेताओं-कार्यकर्त्ताओं पर पुलिस द्वारा बल प्रयोग किया गया। पुलिस लाठीचार्ज के विरोध में प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश और विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी धरना पर बैठ गये।
पुलिस लाठीचार्ज उस वक्त हुआ जब बीजेपी कार्यकर्त्ताओं ने विधानसभा के बाहर जगन्नाथ मंदिर के पीछे बने दूसरे बैरिकेडिंग को भी तोड़ दिया। भाजपा नेताओं और कार्यकर्त्ताओं को हटाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज करने के बाद वाटर कैनन से पानी का बौछार भी की। लाठीचार्ज के बाद भाजपा नेता-कार्यकर्त्ता तितर-बितर हो गये।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि पार्टी कार्यकर्त्ताओं ने संघर्ष की बदौलत ही यह मुकाम हासिल किया गया है। पूर्व में भी आपातकाल और बिहार में लालू प्रसाद के कुशासन के खिलाफ लंबा संघर्ष किया है।
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि ने कहा कि झारखंड सरकार का ये रवैया बिल्कुल गैर जिम्मेदराना है और पुलिस के रवैये पर भी सवाल उठाया। बेरोजगारी के मुद्दे के सवाल पर बाबूलाल ने कहा कि सरकार जानबूझ कर उस पर चर्चा नहीं करना चाहती है। साथ ही बाबूलाल ने कहा कि नमाज के लिए अलॉट किये गये कमरे का आदेश जब तक वापस नहीं होता है, तब तक आंदोलन जारी रहेगा. साथ ही कहा कि ये आंदोलन देशभर में होगा।

%d bloggers like this: