January 18, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, अफीम व डोडा के साथ दो गिरफ्तार

बरामद अफीम व डोडा का बाजार मूल्य करीब 50लाख रुपया

रांची:- नशे के सौदागरों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में आज रांची पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। रांची के ओरमांझी थाना क्षेत्र से पुलिस ने एक ट्रक में लदे 100 बोरा डोडा और 17 किग्रा अफीम को जब्त करने के साथ ही इस अवैध कारोबार में लगे दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है।
ग्रामीण एसपी नौशाद आलम अंसारी ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि ट्रक में लोड कर अफीम और डोडा को राजस्थान के बाजार में बेचने के लिए ले जाया जा रहा है। खबर मिलते ही पुलिस एक्टिव हुई और एसआईटी का गठन कर उस ट्रक की खोज में निकल गई। जांच के क्रम में एनएच-33 में ओरमांझी के निकट एक लाइन होटल के निकट ट्रक की तलाशी के क्रम में पुलिस को यह सफलता मिली।
जांच अभियान भी शुरू कर जांच के दौरान एक ट्रक की तलाशी ली गई ,जिसमें 1-1 किलोग्राम का 17 पैकेट में रखे अफीम के साथ ही लगभग 100 बोरा डोडा बरामद किया। ट्रक चालक और खलासी की जांच के दौरान उन लोगों के पास से 30 हजार नगद रुपए भी बरामद किए गए। पुलिस ने ट्रक और खलासी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की और जो सामान ले जा रहे थे , उसकी वैद्य कागजात की भी मांग की गई। लेकिन चालक और खलासी की ओर से कोई कागजात प्रस्तुत नहीं किया जा सका। जिसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। ड्राइवर और खलासी राजस्थान का रहना वाला है। पुलिस की ओर से यह जानकारी दी गयी है कि बरामद डोडा की बाजार कीमत करीब 35लाख और अफीम की कीमत लगभग 15लाख रुपये होगी, इसतरह करीब 50लाख रुपये मूल्य के अफीम और डोडा को जब्त किया गया है। पुलिस ने बरामद अफीम और डोडा की जांच में यह पता चला है कि यह उच्च गुणवत्ता वाला है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ में लगी हुई है और यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि उन्होंने यह माल कहां से उठाया था और इसे कहां खपाया जाना था।

Recent Posts

%d bloggers like this: