पुलवामा आतंकी हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्तान आमने-सामने हैं. पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है, तो भारत भी उसका मुंहतोड़ जवाब दे रहा है. मंगलवार सुबह पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि भारतीय वायुसेना के कुछ विमान लाइन ऑफ कंट्रोल पार कर PoK क्षेत्र में घुस गए. हालांकि, भारत की ओर से इस पर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है.

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा कि अगर ये बात सच है तो ये बहुत बड़ी कार्रवाई है. लेकिन हमें इस पर भारत सरकार के आधिकारिक बयान का इंतजार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि अभी ये देखना होगा पाकिस्तान इस कार्रवाई का किस तरह जवाब देता है.

सूत्रों की मानें वायुसेना ने करीब 12 मिराज 2000 विमानों का इस्तेमाल करते हुए PoK में मौजूद आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया है.

सूत्रों की मानें तो भारतीय वायुसेना ने मंगलवार सुबह 3.30 बजे बहुत बड़ी कार्रवाई की है. भारतीय एयरफोर्स के कई विमानों से तड़के एलओसी पार कर पीओके में बड़ी कार्रवाई की गई. वायुसेना ने उस पार स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह कर दिया गया है. इस कार्रवाई में 200 से 300 आतंकी के मारे जाने की भी सूचना है।

इस दौरान वायुसेना ने बमबारी की और कई आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया. इसके बाद से ही एयरफोर्स के बेसकैंप पर कई तरह की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं. सूत्रों की मानें वायुसेना ने इस ऑपरेशन के लिए 10 से अधिक मिराज विमानों का इस्तेमाल किया.

Leave a Reply

%d bloggers like this: