January 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

प्रधानमंत्री करेंगे आज इंडिया आइडियाज सम्मिट को सम्बोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज भारतीय समय के हिसाब से आज रात 8.30 बजे ‘इंडिया आइडियाज समिट’ (India Ideas Summit) को संबोधित करेंगे । दुनियाभर के लोगों की नजर इस सम्मेलन पर होगी। इस सम्मेलन को अमेरिका-भारत कारोबार परिषद (USIBC) द्वारा आयोजित किया जा रहा है। इस सम्मेलन की थीम बेहतर भविष्य का निर्माण है । इस सम्मेलन में दोनों देशों के बीच व्यापार और सहयोग बढ़ाने के नए नये विकल्पों पर चर्चा की जायेगी।

कोविड-19 के बाद से जियो पॉलिटिकल समीकरण बदल चुके हैं। इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी प्रमुख भागीदार व अगुवा के रूप में अमेरिका और भारत को लेकर दुनियाभर के प्रतिनिधियों को संबोधित करेंगे। बता दें कि  दो दिनों का शिखर सम्मेलन है, जिसे डिजिटल माध्यम से आयोजित किया जा रहा है। यूएसआईबीसी के अनुसार  इस शिखर सम्मेलन में भारत सरकार और अमरीकी सरकार के वो शीर्ष अधिकारी भी सम्मलित होंगे जो महामारी से  उबरने की रूपरेखा पर काम कर रहे हैं। 

इस सम्मेलन में ‘लॉकहीड मार्टिन कॉर्पोरेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) जिम टैसलेट और टाटा संस (Tata Sons) के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन’ भी शामिल होंगे।  साथ ही अमरीकी  विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ, भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman), वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, अमेरिका के स्वास्थ्य एवं मानव सेवा विभाग के उपमंत्री एरिक हैगन, वर्जीनिया के सीनेटर मार्क वार्नर, कैलिफोर्निया की अमेरिकी प्रतिनिधि एमी बेरा, राजदूत केनेथ जस्टर और कई अन्य शामिल होंगे।

अगर आप पहली बार हमारे वेबसाइट पर आये हैं तो हमारे फेसबुक पेज को ज़रूर लाइक करें ताकि सभी ज़रूरी खबर आप तक पहुंचती रहे

 

 

Recent Posts

%d bloggers like this: