April 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बांग्लादेश के युवा आइकन और दाउदी बोहरा समुदाय से मिले पीएम मोदी

-राष्ट्रीय शहीद स्मारक का भी किया दौरा, विजिटर बुक में लिखा संदेश

नई दिल्ली:- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय बांग्लादेश दौरे पर शुक्रवार को ढाका पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे पहले सावर में राष्ट्रीय शहीद स्मारक का जाकर वीरों का नमन किया और श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने विजिटर बुक में अपना संदेश लिखा और पौधारोपण भी किया। इसके पश्चात वे ढाका के एक होटल में भारतीय समुदाय के लोगों ने उनका स्वागत किया।
इस बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दाउदी बोहरा समुदाय के लोगों से भी मिले। इस समुदाय द्वारा मोदी के ढाका पहुंचने पर स्वागत किया गया। इस दौरान समुदाय के आध्यात्मिक प्रमुख के बांग्लादेश प्रतिनिधि ने पीएम मोदी से सैयदना साहब की बांग्लादेश से यात्रा शुरू करने का अनुरोध किया।
वहीं, प्रधानमंत्री ने बांग्लादेश के कई युवा आइकन से भी मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब-अल-हसन ने कहा कि पीएम मोदी से मिलकर वो खुद को सम्मानित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, ‘मुझे लगता है कि उनकी यात्रा दोनों देशों के लिए काफी अच्छी होगी। वे भारत का जबरदस्त तरीके से नेतृत्व कर रहे हैं और उम्मीद है कि भविष्य में दोनों देशों के संबंध दिन-प्रतिदिन और बेहतर होते जाएंगे।’
इससे पहले ढाका एयरपोर्ट पहुंचने पर पीएम मोदी की अगवानी में प्रधानमंत्री शेख हसीना खुद मौजूद रहीं और उनका स्वागत किया। हजरत शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पीएम मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया। प्रधानमंत्री का यह दौरा भारत के अपने पड़ोसी देशों से रिश्ते सुधारने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी बांग्लादेश की आजादी के स्वर्ण जयंती कार्यक्रम में मुख्य अतिथि हैं। वह बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की जन्मशती के अवसर पर आयोजित समारोह में भी हिस्सा लेंगे। इसके साथ 51 शक्तिपीठों में से एक यशोरेश्वरी काली मंदिर में भी पूजा-अर्चना करेंगे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: