रांची :- प्रधानमंत्री और भाजपा के स्टार प्रचारक नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को झारखंड में जोरदार चुनावी आगाज किया़ लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए पहुंचे पीएम मोदी के रांची में हुए रोड शो में भारी भीड़ उमड़ी़ एयरपोर्ट से बिरसा चौक तक प्रधानमंत्री के 46 मिनट के रोड शो में हजारों लोग सड़क के किनारे घंटों पहले से खड़े हो गये थे़ । टोयटा की लैंड क्रूजर के ओपन रूफ से बाहर दिख रहे प्रधानमंत्री मोदी की झलक पाने के लिए लोग बेताब थे़ ।

जब प्रधानमंत्री मोदी लोगों का हाथ हिला कर अभिवादन कर रहे थे, तो उधर से भीड़ मोदी-मोदी के नारे लगा रही थी़ रोड शो के लिए पीएम मोदी एयरपोर्ट से 6़ .40 बजे शाम बाहर निकले और करीब 7़ . 26 बजे बिरसा चौक पहुंचे़ ।
इस दरम्यान पूरी तरह चौकस रहा एसपीजी : प्रधानमंत्री के रोड शो को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे़ । एयरपोर्ट से राजभवन तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस थी़ बिरसा चौक को एसपीजी कमांडो ने अपने घेरे में रखा था़ यहां दोपहर से ही एसपीजी और जिला पुलिस का पहरा था़ बिरसा चौक पर प्रधानमंत्री का रोड शो खत्म होना था़ बिरसा मुंडा की प्रतिमा के आसपास एसपीजी की पूरी टीम चौकस थी़ आसपास के घरों की छत पर जवानों के अलावा रैफ के जवान भी चारों तरफ तैनात थे़ । प्रतिमा स्थल पर एसपीजी के कमांडो दोपहर से ही जुट गये थे़ ।
राेड शाे में बड़ी संख्या में लाेग पहुंचे । इनमें पार्टी कार्यकर्ता ताे थे ही, आम लाेग भी प्रधानमंत्री काे देखने पहुंचे । अलग-अलग संगठनाें के भी लाेग पहुंचे । खूंटी आैर आसपास के जिलाें से भी भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता रांची पहुंचे ।
एक घंटे 32 मिनट में एयरपोर्ट से राजभवन पहुंचे हर जगह हुआ स्वागत ।
बिरसा चौक पर सुरक्षा घेरा तोड़ कर प्रधानमंत्री लोगों से मिले ।
ढाई किलोमीटर का पीएम का रोड शो 46 मिनट तक चला । बिरसा चौक पर पीएम ने झारखंड के नायक भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर फूल चढ़ाये़ यहां उनके साथ सीएम रघुवर दास भी मौजूद थे ।

इसके बाद प्रधानमंत्री गाड़ी पर सवार होने के बजाय सुरक्षा घेरे से बाहर निकल कर लोगों से मिलने उनके नजदीक पहुंच गये़ उन्होंने बिरसा चौक पर बैरिकेडिंग के करीब पहुंच कर लोगों का अभिवादन किया़ इस दौरान बिरसा चौक पर लोगों उत्साह परवान पर रहा ।मुख्यमंत्री रघुवर दास और बिहार के मंत्री व लोकसभा प्रभारी मंगल पांडेय रोड शो में प्रधानमंत्री के काफिले के आगे पैदल चलते हुए बिरसा चौक पहुंचे़ ।
प्रधानमंत्री श्री मोदी ने राजभवन में रात्रि विश्राम किया । वह करीब 8़ .12 बजे राजभवन पहुंच गये थे़ पांच मिनट बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास भी राजभवन पहुंचे़ दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई, इसके बाद प्रधानमंत्री रात्रि विश्राम करने चले गये ।
आज प्रधानमंत्री लोहरदगा जायेंगे
आज प्रधानमंत्री लोहरदगा में 11 बजे चुनावी सभा को संबोधित करेंगे़ । वह रात्रि विश्राम करने के बाद वह सुबह 9़ 55 बजे राजभवन से एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे़ लोहरदगा में पीएम मोदी केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे़ झारखंड के पहले फेज में हो रहे लोहरदगा, पलामू और चतरा संसदीय क्षेत्र के नेता, कार्यकर्ता व समर्थक आज की चुनावी सभा में पहुंचेंगे़ ।

Leave a Reply

%d bloggers like this: