January 19, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

आईबीएम करेगी निवेश ये बड़ी रकम भारत में , कहा प्रधानमंत्री मोदी के नेर्तृत्व पर है भरोसा

Anawaran News-Modi Interacts with IBM CEO

प्रधानमंत्री मोदी और आईबीएम के सीईओ श्री अरविन्द कृष्णा ने वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये बातचीत की। बातचीत के दौरान श्री अरविन्द कृष्णा ने यह कहा की प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत अभियान पर भरोसा है और उनकी कंपनी आने वाले दिनों में भारत में बड़ी रकम निवेश कर सकती है। वहीँ प्रधानमंत्री मोदी ने भी कहा की यह भारत में निवेश करने का सबसे उचित समय है। भारत अपने आत्मनिर्भर बनने की राह पर अग्रसर है। विदेशो से बढ़ते निवेश भी इस बात का प्रमाण है की दुनिया को भारत के आत्मनिर्भर अभियान पर भरोसा है।

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी और आईबीएम के सीईओ श्री अरविन्द कृष्णा के बीच वर्क फ्रॉम होम यानी घर से काम किये जानी वाली तकनीक पर भी चर्चा हुई। प्रधानमंत्री ने कहा की कोरोना महामारी के कारण लोगों के काम करने का तरीका बदल चूका है इसलिए भारत सरकार सभी ज़रूरी आधारभूत संरचना को विकिसत करने में लगी हुई है एवं सभी उपलब्ध संसाधनों को मुहैया करा रही है।

बता दें की कुछ दिन पहले ही, गूगल ने भारत में 75,000 करोड़ रुपए निवेश करने की बात कही थी। इस 75,000 करोड़ में से सिर्फ जिओ प्लेटफार्म पर गूगल 33,737 करोड़ निवेश करेगी। अब, श्री अरविन्द कृष्णा द्वारा कही गयी ये बात उत्साहवर्धक है एवं एक एक सकारात्मक समाचार है क्यूंकि निवेश से भारत में रोज़गार के नए अवशर उत्पन्न होंगे एवं भारतीय अर्थव्यवस्था को भी बल मिलेगा। हालाँकि, अभी तक निवेश की रकम साफ तौर पर सामने नहीं आयी है। परन्तु, कयास लगाया जा सकता है की रकम हज़ारों करोड़ में हो सकता है।

अगर आप पहली बार हमारे वेबसाइट पर आये हैं तो हमारे फेसबुक पेज को ज़रूर लाइक करें ताकि हर ज़रूरी खबर आप तक पहुँचती रहे


Recent Posts

%d bloggers like this: