रांची:- लोकसभा चुनाव 2019 – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रांची में रोडशो के जरिये लोगों से जुड़ेंगे। उनके झारखंड दौरे के मद्देनजर भाजपा में गजब का उत्साह है। प्रधानमंत्री मंगलवार शाम को यहां रोड शो करेंगे। यह झारखंड में उनके चुनावी दौरे का आगाज होगा। वे विशेष हवाई सुरक्षा घेरे में शाम साढ़े छह बजे बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद यहीं से उनका रोड शो शुरू होगा। वे रास्ते में लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए बिरसा चौक पहुंचेंगे।

उनके साथ राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत अन्य वरीय नेता भी रहेंगे। प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों को मुख्यमंत्री रघुवर दास स्वयं देख रहे हैं। भाजपा ने भी इसे लेकर लगातार बैठकें की है। पार्टी की महानगर इकाई ने इस बाबत तमाम मंडलों को सतर्क करते हुए निर्देश जारी किए हैं। कहा गया है कि प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम में अधिकाधिक भागीदारी सुनिश्चित करें।

उन तमाम स्थानों को भी चिह्नित किया जा रहा है, जहां प्रधानमंत्री लोगों से मुलाकात कर सकते हैं। हालांकि इसके लिए सुरक्षा अधिकारियों की अनुमति के बाद ही अंतिम निर्णय हो पाएगा। प्रधानमंत्री के आगमन की पुख्ता तैयारी के लिए जिला प्रशासन पहले इसकी रिहर्सल करेगा। उधर, लोहरदगा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा भी जोरदार होगी। 24 अप्रैल को होने वाली जनसभा में लोहरदगा के साथ-साथ अन्य स्थानों के भी कार्यकर्ता आएंगे। इसकी तैयारी भी कई स्तरों पर चल रही है।

इस जनसभा में भारी भीड़ जुटेगी, जिसे संभालने के लिए प्रशासन को मुस्तैद रहना होगा। पुलिस मुख्यालय ने इसके लिए खास इंतजाम किए हैं। वरीय पुलिस अधिकारियों को लोहरदगा में प्रतिनियुक्त किया गया है ताकि प्रधानमंत्री की जनसभा में ज्यादा से ज्यादा लोग शिरकत कर पाएं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: