April 15, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पीएम मोदी के पास किसानों की समस्या के निदान के लिए समय नहीं है- शरद पवार

रांची:- राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) सुप्रीमो शरद पवार ने देशभर में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ एनसीपी के रूप में जनता को एक विकल्प प्रस्तुत करने का इरादा जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा कटाक्ष किया है। रांची में एनसीपी के एकदिवसीय राज्यस्तरीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए शरद पवार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास किसानों की समस्याओं के निदान के लिए समय नहीं है, लेकिन पश्चिम बंगाल समेत जिन राज्यों में चुनाव होने वाले है, वहां का बार-बार दौरा करने के लिए समय मिल जा रहा है।
शरद पवार ने कहा कि दिल्ली में हरियाण, उत्तर प्रदेश, राजस्थान समेत अन्य राज्यों के किसान 100 दिनों से अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे है, लेकिन 20 किलोमीटर दूरी पर बैठे किसानों से मिलने के लिए उनके पास समय नहीं है, परंतु हजार किलोमीटर दूर जिन राज्यों में चुनाव हो रहे है, वहां चुनाव प्रचार के लिए उनके पास समय है। एनसीपी प्रमुख ने यह भी कहा कि भाजपा शासनकाल में देश भर में सांप्रदायिक घटनाओं में बढ़ोत्तरी हुई है, इन सबके खिलाफ एनसीपी के कार्यकर्त्ता पूरे देश में बढ़चढ़ कर लड़ाई लड़ रहे है।
एनसीपी प्रमुख ने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा की धरती पर जन्मे महेंद्र सिंह धोनी ने पूरे देश में झारखंड का नाम रौशन किया है। उन्होंने एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि एक बार जब टीम इंडिया के कप्तान के रूप में सचिन तेंदुलकर और ने जिम्मेवारी संभालने से इनकार कर दिया, तो उन्होंने सचिन से पूछा कि नेतृत्व किसे सौंपा जाए, इस पर तेंदुलकर ने बताया कि धोनी के कंधे पर जिम्मेवारी सौंप दी, वह देश का नाम रौशन करेगा और बाद में यह सिद्ध भी हुआ। उन्होंने यह भी कहा कि महाराष्ट्र के विकास में झारखंड के लोगों का खून और पसीना लगा है।
एनसीपी के कार्यकर्त्ता सम्मेलन को पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल और प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सह विधायक कमलेश कुमार सिंह समेत अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया। इस दौरान भाजपा और कांग्रेस के कई कार्यकर्त्ताओं ने एनसीपी की सदस्यता ली।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: