अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

PM मोदी ने US के स्वतंत्रता दिवस पर बाइडेन को बधाई देकर चीन को दिया कड़ा संदेश

नई दिल्ली:- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के 245वें स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति जो बाइडेन और सभी अमेरिकीवासियों को बधाई दी है। पीएम मोदी के इस बधाई संदेश की काफी चर्चा हो रही है। माना जा रहा हा कि अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति बाइडेन को बधाई देकर पीएम मोदी ने चीन को कड़ा संदेश दिया है। दरअसल पिछले हफ्ते चीन की सरकार ने सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी (CPC) के शताब्दी समारोह का जश्न मनाया था लेकिन इस मौके पर भारत की तरफ से चीन को कोई बधाई संदेश नहीं भेजा गया लेकिन अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी।
प्रधानमंत्री ने रविवार को ट्वीट किया कि राष्ट्रपति बाइडेन और सभी अमेरिकीवासियों को अमेरिका के 245वें स्वतंत्रता दिवस पर शुभकामनाएं तथा बधाई। भारत और अमेरिका दोनों जीवंत लोकतंत्र हैं तथा स्वतंत्रता और आजादी के मूल्यों को महत्व देते हैं। हमारी सामरिक साझेदारी का वैश्विक महत्व है।” भारत सरकार या किसी भी कंद्रीय मंत्री ने इस पर कुछ नहीं कहा था। बता दें कि पिछले लंबे समय से LAC पर भारत और चीन के बीच चल रहे गतिरोध के कारण दोनों देशों के रिश्ते पर काफी फर्क पड़ा है।
दोनों देशों के बीच कई दौर की बातचीत हुई लेकिन चीनी सेेना पीछे हटने के तौयार नहीं हैं। गलवान घाटी पर हुई हिंसक झड़प के बाद तो दोनों देशों के रिश्तों में तनाव और बढ़ा है। ऐसे में चीन की कम्युनिस्ट पार्टी (CCP) के 100 साल पूरे होने पर न तो विदेश मंत्रालय ने बधाई दी और न भारत सरकार के किसी अन्य मंत्री ने। यहां तक कि पीएम मोदी भी इस पर चुप्पी साधे रहे ।

%d bloggers like this: